"खिताब बरकरार रखने के लिए परिस्थितियों के अनुरूप ढलना अहम होगा," हरमनप्रीत कौर

"खिताब बरकरार रखने के लिए परिस्थितियों के अनुरूप ढलना अहम होगा," हरमनप्रीत कौर

 
Mumbai Indians captain Harmanpreet Kaur feels that adapting to different conditions will be the key to retain the title in the upcoming Women's Premier League (WPL). WPL will be played from 23 February to 17 March in Bengaluru and New Delhi.

मुंबई, 16 February। मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर को लगता है कि आगामी महिलाओं की प्रीमियर लीग (WPL) में खिताब बरकरार रखने के लिए विभिन्न परिस्थितियों के अनुरूप ढलना अहम होगा। WPL 23 फरवरी से 17 मार्च तक बेंगलुरु और नई दिल्ली में खेला जाएगा। पिछले साल शुरूआती चरण मुंबई में खेला गया था और मेजबानों ने चिर-परिचित परिस्थितियों और दर्शकों के समर्थन से हरमनप्रीत की अगवाई में खिताब जीता था।

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरे सीज़न का पहला गेम (23 फरवरी) शुरू होने में ठीक एक हफ्ते का समय बचा है। मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शुक्रवार को मुंबई में प्री-सीज़न प्रेस कॉन्फ्रेंस में यही बात दोहराई।

‘बेंगलुरु में परिस्थितियां मुंबई से अलग होंगी। मुझे दिल्ली में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है इसलिये मुझे नहीं पता कि दिल्ली में कैसा विकेट होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम इन चीजों से जल्दी सांमजस्य बिठा लेते हैं तो इससे पता चलेगा कि बतौर टीम हम कितने अच्छे हैं। हमें इन चीजों पर ध्यान रखना होगा और इसके अनुसार ही अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा। Harmanpreet Kaur, Mumbai Indians WPL Champions 2023

"बेंगलुरु में परिस्थितियां मुंबई से अलग होंगी। मुझे दिल्ली में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है इसलिये मुझे नहीं पता कि दिल्ली में कैसा विकेट होगा। अगर हम इन चीजों से जल्दी सांमजस्य बिठा लेते हैं तो इससे पता चलेगा कि बतौर टीम हम कितने अच्छे हैं। हमें इन चीजों पर ध्यान रखना होगा और इसके अनुसार ही अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा।" हरमनप्रीत

कप्तान ने कहा कि हालांकि मुंबई इंडियंस की टीम मज़बूत है, लेकिन प्रत्येक मैच में अंतिम एकादश पर फैसला परिस्थितियों के हिसाब से ही लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘किसी भी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा अच्छे खिलाड़ी होना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आप सर्वश्रेष्ठ एकादश चुन सकते हो। खिलाड़ियों के बीच इन स्थानों को लेकर भी प्रतिस्पर्धा होगी।" 

हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘हम परिस्थितियों के हिसाब से ही अंतिम एकादश बनाएंगे। हमारी भूमिका अब परिस्थितियों को अच्छी तरह पढ़ने की होगी जिसके बाद ही टीम पर फैसला करना होगा। मुंबई इंडियंस की निगाहें पिछले साल के प्रदर्शन को दोहरोन पर लगी होगी।"

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal