जम्मू, हरियाणा, एमपी, विदर्भ, हैदराबाद, कर्नाटक, मुंबई, उड़ीसा जीते, राजस्थान की हार

जम्मू, हरियाणा, एमपी, विदर्भ, हैदराबाद, कर्नाटक, मुंबई, उड़ीसा जीते, राजस्थान की हार

नारायण सेवा संस्थान, राजस्थान रॉयल्स एवं डीसीसीआई के साझे में नेशनल शारीरिक दिव्यांग टी - 20 क्रिकेट चैंपियनशिप - 2023

 
national disbaled t 20 cricket

उदयपुर, 3 अक्टूबर 2023 । नारायण सेवा संस्थान, डीसीसीआई और राजस्थान रॉयल्स के तत्वावधान में पिछले छः दिन से चल रही प्रतियोगिता में दिव्यांगों के शानदार खेल प्रदर्शन ने सक्षम लोगों की दुनिया को यह सिखाने में कामयाब हो रहे हैं कि जब जीवन में कोई चुनौती या बाधा आए तो घबराए नहीं बल्कि मैदान में डटे रहें... समस्याओं का सामना करें । 

विभिन्न शारीरिक दिव्यांगता के बावजूद दिव्यांग खिलाड़ियों ने अपने बल्ले और बॉल से ऐसी नजीर पेश की जो निराशा में घिरे व्यक्ति को जीने की नई किरण दे दें। यह बात चैंपियनशिप के लीग मुकाबलों के आठ मैचों की जानकारी देते हुए संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल और डीसीसीआई सचिव रविकांत चौहान ने कही। 

उन्होंने बताया पहली पारी में जम्मू- आंध्रा, हरियाणा - बिहार, विदर्भ - गुजरात और मेजबान राजस्थान का मध्य प्रदेश से मैच हुए। जिसमें जम्मू, हरियाणा, विदर्भ और मध्य प्रदेश ने जीत दर्ज की। मैन ऑफ द मैच जम्मू के निखिल मन्हास, हरियाणा के पवन कुमार, एमपी के गोपाल और विदर्भ के सचिन हरिश्चंद्र को मैन ऑफ मैच समारोह में डिप्टी कमांडो CISF सुभाष सामोता,मनीष जैन और प्रतिक कुमार ने ट्रॉफी और अवार्ड भेंट कर सम्मानित किया।

आंध्रा के अखिल रेड्डी ने अर्धशतक लगाया और जम्मू के वसीम इकबाल ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए। उत्तराखंड के दीपक ने भी 4 ओवर में 24 रन खर्च कर 4 विकेट लिए।

दूसरी पारी में बड़ौदा बनाम कर्नाटक, मुम्बई -गोवा, बंगाल -उड़ीसा और हैदराबाद वर्सेस उत्तराखंड के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें कर्नाटक, मुंबई, उड़ीसा और हैदराबाद जीते। मैन ऑफ द मैच हैदराबाद के श्रीनिवास नायक, कर्नाटक के संभाजी, मुंबई के रविंद्र संते व उड़ीसा के बलराम बस्ती को समारोह अतिथि उपायुक्त खान एवं श्रम के संकेत कुमार, कैलाश डांगी, धीरज जैन, राजेश खुराना ने ट्रॉफी और पुरस्कार प्रदान किये। 

इस प्रतियोगिता में मुंबई, महाराष्ट्र, विदर्भ और जम्मू की टीमें अविजित है। राजस्थान ने तीन में से दो मैच खोये है। अभी लीग के दो मुकाबले बाकी है अगर मेजबान दोनों मुकाबले जीतती है तो क्वाटर फाइनल खेलने की संभावना है। कल हिमाचल से मुकाबले पर नजर रहेगी।

बुधवार के मुकाबले-
फ़ील्ड क्लब -पहला -  चंडीगढ़ v/s गुजरात
दूसरा- हैदराबाद v/s उत्तरप्रदेश।

BN में-
मध्य प्रदेश v/s  बड़ौदा,
मुंबई v/s तमिलनाडु।

MB Ground-
हरियाणा V/S गोवा,
हिमाचल प्रदेश v/s राजस्थान।

नारायण स्पोर्ट्स एकेडमी - विदर्भ v/s उत्तराखंड,
पंजाब v/s दिल्ली की टीम से मुकाबला होगा।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal