जम्मू, महाराष्ट्र, विदर्भ की क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की, राजस्थान का सपना टूटा

जम्मू, महाराष्ट्र, विदर्भ की क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की, राजस्थान का सपना टूटा

नारायण सेवा संस्थान, राजस्थान रॉयल्स एवं डीसीसीआई के साझे में नेशनल शारीरिक दिव्यांग टी - 20 क्रिकेट चैंपियनशिप - 2023

 
National Disabled T 20 Cricket

उदयपुर 4 अक्टूबर 2023 । नारायण सेवा संस्थान व डीसीसीआई के साझे में उदयपुर में चल रही तीसरी नेशनल शारीरिक दिव्यांग क्रिकेट चैंपियनशिप के सातवे तीन आठ मैच खेले गए। संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि पहली पारी में गुजरात-चंडीगढ़ , हरियाणा-गोवा, विदर्भ-उत्तराखंड और बड़ौदा -मध्यप्रदेश के बीच मुकाबले हुए। जिसमें गुजरात, हरियाणा, एमपी और विदर्भ विजयी हुए।

गुजरात के मुख्तार बिहारी ने 10 बॉल पर 20 रन 2 कैच और 1 विकेट, हरियाणा के सन्नी ने 53 रन,एमपी के योगेंद्र ने 18 बॉल पर 55 रन और विदर्भ के अर्जुन वैद्य ने 3 ओवर में 5 रन खर्च कर 3 विकेट लेने पर मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरी पारी में मेजबान राजस्थान और हिमाचल के मैच में टॉस जीतकर मेजबान ने पहले बैटिंग करते हुए 19.2 में 125 रन ही बना सका। जबाब में हिमाचल ने 13.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर 9 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही मेजबान की तीसरी हार के चलते क्वार्टर फाइनल खेलने का सपना टूट गया। अन्य मुकाबलों में यूपी- हैदराबाद, तमिलनाडु-मुम्बई और पंजाब -दिल्ली के मध्य हुए। जिसमें हैदराबाद, तमिलनाडु और पंजाब जीते। हिमाचल के अंकित ने 30 बॉल पर 63 रन, तमिलनाडु के शान मुगन ने 20 बॉल पर 58 रन, पंजाब के गुरदीप सिंह काले ने 44 बॉल पर 55 रन और हैदराबाद के श्रीनिवास ने 43 बॉल में 53 रन बनाने पर मैन ऑफ द मैच विजेता बने। 

समारोह अतिथि जिला सेशन न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक प्राधिकरण कुलदीप शर्मा, नितिन कुमार,जिला परिषद मावली बसंती कालरा, विक्रम सिंह ने खिलाड़ियों को मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी और पुरस्कार वितरण किया। आज की प्रतियोगिता में हिमाचल के अंकित और संजय शर्मा ने भी अर्धशतक मारे। गुरुवार को केंद्रीय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक दिव्यांग खिलाड़ियों से मिलेगी तथा उनका उत्साहवर्धन करेंगी।

गुरुवार के मुकाबले-
फील्ड क्लब -पहला -  बंगाल v/s पंजाब
दूसरा- चण्डीगढ़ v/s उत्तराखंड ।

BN में-
कर्नाटक v/s  महाराष्ट्र,
आंध्रा v/s दिल्ली।

MB Ground-
जम्मू V/S उड़ीसा
बिहार v/s झारखंड।

नारायण स्पोर्ट्स एकेडमी -  उत्तर प्रदेश v/s गुजरात,
हिमाचल v/s बड़ौदा की टीम से मुकाबला होगा।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal