राजस्थान के कप्तान दक्ष अग्रवाल ने फहराया परचम

राजस्थान के कप्तान दक्ष अग्रवाल ने फहराया परचम

दक्ष अग्रवाल ने चौथी राष्ट्रीय फिन्स तैराकी प्रतियोगिता में उदयपुर का परचम फहराया

 
daksh agarwal

एक स्वर्ण व एक रजत प्राप्त कर उदयपुर को किया गौरवान्वित

उदयपुर 28 सितंबर 2021। हाल ही में हरियाणा के फरीदाबाद में संपन्न चौथी राष्ट्रीय फिन्स तैराकी प्रतियोगिता में उदयपुर के दक्ष अग्रवाल ने एक स्वर्ण एवं एक रजत पदक जीतकर उदयपुर का परचम फहराया।

राजस्थान फिन तैराकी संघ के सचिव दिलीप सिंह चौहान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भारत वर्ष के 18 राज्यों के लगभग 200 से अधिक तैराकों ने भाग लिया।

उदयपुर के दक्ष ने राजस्थान का नेतृत्व करते हुए 200 मीटर बायोफिन तैराकी में स्वर्ण पदक एवं 100 मीटर बायो तैराकी प्रतियोगिता में रजत पदक प्राप्त किया इसी के साथ उदयपुर से यह पदक जीतने वाले पहले तैराक बनने का गौरव हासिल किया। इनके अलावा राजस्थान से अनुष्का अग्रवाल 2 मेडल, आकांक्षा अग्रवाल 2 मेडल, अक्षत शर्मा 2 मेडल, रिया फौजदार 2 मेडल, लम्हा सैनी 1 व यश कुमार ने 1 मेडल जीत राजस्थान को प्रतियोगिता में दूसरा स्थान दिलवाया। 

दक्ष प्रतिदिन 6-8 घंटे का अभ्यास करता हैं। लॉकडाउन की स्थिति में भी नियमानुसार दक्ष अपने कोच दिलीप सिंह के सानिध्य में ऑनलाइन वर्जिश एवं वैट ट्रेनिंग करता था और जैसे ही लॉकडाउन में ढील मिलती व अपनी नेशनल स्विमिंग की तैयारी फतहसागर की पाल पर करना शुरू कर देता। प्रशिक्षक ने बताया कि दक्ष ने जो स्वर्ण पदक प्राप्त किया हैं उससे उनका इजिप्ट में होने वाली आगामी विश्व फिन चैम्पियनशिप में तैरना निश्चित हैं।

पदक विजेता दक्ष का सम्मान

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उदयपुर को गौरवान्वित करते वाले राजस्थान के कप्तान एवं उदयपुर के तैराक दक्ष अग्रवाल का उदयपुर सूचना केन्द्र में सम्मान किया गया। जिला परिषद सीईओ गोविन्द सिंह राणावत, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सेवानिवृत संयुक्त निदेशक पन्नालाल मेघवाल व सूचना केन्द्र के उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा ने दक्ष को सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web