मार्च में होगी राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलकूद प्रतियोगिता


मार्च में होगी राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलकूद प्रतियोगिता

कोरोना वायरस के चलते तिथी को बढ़ाया गया है आगे
 
maharana bhupal stadium
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर ज़िले से 4202 टीमें पंजीकृत

कोरोना महामारी वायरस के चलते 26 जनवरी से शुरु होने वाली राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक प्रतियोगिता अब मार्च में होगी। राजस्थान सरकार की ओर से सभी ज़िलों में इस प्रतियोगिता को लेकर पूरी तैयारी कर ली है।

राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक प्रतियोगिता में उदयपुर से प्रदेश की सर्वाधिक टीमें पंजीकृत की गई है। उदयपुर ज़िले से 4202 टीमें पंजीकृत की गई है। इस प्रतियोगिता में बालक-बालिका वर्ग के लिए कबड्डी, खो-खो, शूटिंग वालीबॉल, टैनिसबॉल क्रिकेट, वालीबॉल, हॉकी यह सभी खेल आयोजित किए जाएंगे।   

ज़िला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने बताया कि कोरोना महामारी के मामलों को देखते हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलकूद प्रतियोगिता की तिथी को आगे बढ़ा दिया है। पहले यह प्रतियोगिता 26 जनवरी को आयोजित होनी थी। लेकिन अब मार्च में आयोजित की जाएगी। 

उदयपुर ज़िले के 2500 गांवों की मिलाकर 4202 टीमें बन चुकी है। सभी 652 ग्राम पंचायतों पर यह प्रतियोगिता ग्राम पंचायत स्तरीय प्रथम चरण में होगी। इसके बाद इनमें से प्रत्येक खेल की बालक-बालिका वर्ग की विजेता टीमें ज़िले के 20 ब्लॉक पर दूसरे चरण में खेलेगी। यह प्रतियोगिता ब्लॉक-तहसील मुख्यालयों पर खेल मैदानों पर होगी। इनकी विजेता टीमे खेलवार ज़िला स्तर पर तीसरे चरण में खेलेगी, ज़िला स्तर पर यह प्रतियोगिता महाराणा भूपाल स्टेडियम (गांधी ग्राउंड) पर होगी। इसमें ज़िले की विजेता टीमें राज्य स्तर पर चौथे व अंतिम चरण में उदयपुर ज़िले का प्रतिनिधत्व करेंगी। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता जयपुर में प्रस्तावित है।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal