जिले भर में सभी खेल मैदानों पर सुबह से शाम तक मेले सा माहौल

जिले भर में सभी खेल मैदानों पर सुबह से शाम तक मेले सा माहौल

राजीव गांधी शहरी व ग्रामीण ओलंपिक

 
rajiv gandhi olympic games

उदयपुर 8 अगस्त 2023। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा की अनुपालना में उदयपुर जिले में आयोजित राजीव गांधी शहरी व ग्रामीण ओलंपिक में हर वर्ग उत्साह और उमंग के साथ भाग ले रहा है। जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल के निर्देशन में जिले भर में सभी खेल मैदानों पर सुबह से शाम तक मेले सा माहौल है। ग्रामीण क्षेत्रों में उभरती प्रतिभाओं के साथ महिलाएं और बुजुर्ग भी पूरा दम-खम दिखा रहे है और खिलाड़ियों की हौसलाजाई करने में वालों की भी खासी भीड़ है।

खूब चला बल्ला, चौहान की हैट्रिक 

उदयपुर के समीप बड़गांव मुख्यालय पर आयोजित ओलंपिक खेल के तहत टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता हुई। इस प्रतियोगिता में ग्राम पंचायत के युवाओं ने खूब जोश दिखाया जिसमें बड़गांव की बीसीसी टीम विजेता रही जो आगे जाकर ब्लॉक स्तर पर अपना प्रदर्शन जारी रखेगी। दो महत्वपूर्ण मैचों में टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए पंचायत स्तर पर अपना परचम लहराया। कप्तान राजेश चौहान ने शानदार हैट्रिक के साथ टीम का मनोबल बढ़ाया। वहीं पहले मैच में लवेश व्यास व मनीष शर्मा तथा दूसरे मैच में यश शर्मा टॉप स्कॉरर रहे। स्थानीय सरपंच संजय शर्मा एवं पंचायत समिति सदस्य भुवनेश व्यास टीम की हौसलाफजाई की और विजेताओं को बधाई दी और आगे प्रदर्शन जारी रखते हुए बड़गांव का नाम रोशन करने को कहा। निर्णायक की भूमिका नवनीत व्यास और विनय शर्मा ने निभाई। स्कॉरर गगन शर्मा रहे। शारीरिक शिक्षिका श्रीमती लता गहलोत व श्रीमती स्नेहलता न टूर्नामेंट की व्यवस्थाएं संभाली।

कही वॉलीबॉल तो कही कबड्डी का शोर :

मुख्यमंत्री की हिट राजस्थान- फिट राजस्थान की संकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से जारी राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक का शोर शहर से लेकर गांव के गली-कस्बों में गूंजायमान है। जिले के जनजाति अंचल ऋषभदेव के ग्राम पंचायत भरदा के राउमावि खेल मैदान पर थापड़ावली व भरदा के बीच आयोजित वालीबॉल मैच में उत्साह चरम पर रहा। खेल मैदान पर खिलाड़ियों की हौसलाफजाई के लिए आए ग्रामीणों की तालियों एवं सीटियों के शोर के बीच खिलाड़ियों की सर्विस व स्मेश ने सभी को प्रभावित किया। शारीरिक शिक्षक जितेन्द्र कुमार त्रिवेदी ने बताया कि थापडावली के युवाओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की।

वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कबड्डी का विशेष क्रेज देखा गया है। गांवों में बुजुर्गों से लेकर युवा वर्ग तक इस खेल में विशेष रूचि दिखा रहे और जोर आजमाइश करते हुए उमंग के साथ खेल प्रदर्शन कर रहे हैं। खेल मैदानों पर खेलभावना व भाईचारे का उदाहरण देखने को मिल रहा है। गिर्वा ब्लॉक के बारापाल में स्थित राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल की बेटियों ने कबड्डी खेली। शारीरिक शिक्षक वीरपाल सिंह ने बताया कि बेटियों का उत्साह और जोश तारीफ-ए-काबिल रहा। ग्रामीणों ने पूर्ण हौसलाफजाई के साथ खेल का लुत्फ उठाया।

शहरी ओलंपिक प्रतियोगिता में हुए रोमांचक मुकाबले

महाराणा भूपाल स्टेडियम में जारी शहरी ओलंपिक प्रतियोगिता में मंगलवार को सभी खेल मैदान पर कबड्डी, खो-खो, फुटबाल, टेनिस-क्रिकेट, बास्केटबाल, वालीबॉल एवं एथलेटिक्स के रोमाचंक मैच हुए। जिला खेल अधिकारी सुनीता भण्डारी ने बताया कि उप जिला शिक्षा अधिकारी ललित दक, जिला क्रीडा परिषद उपाध्यक्ष रोहित पालीवाल व शहरी ओलम्पिक कन्ट्रोल रूम प्रभारी रोजी बग्गा, भैरूसिंह राठौड़ ने दिपेश हेमनानी, मदन पण्डित, मनुराव व अरमान जैन आदि ने खिलाड़ियों की हौसलाफजाई की। वहीं भारतीय लोक कलामण्डल के कलाकारो के साथ-साथ खिलाडी बालक बालिकाओ ने भी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal