मेवाड़ की बेटी भावना Tokyo olympics में रहीं 32वें स्थान पर,


मेवाड़ की बेटी भावना Tokyo olympics में रहीं 32वें स्थान पर,

एथलिट भावना जाट ने पिछले साल रांची इंटरनेशनल रेस वॉकिंग में शानदार प्रर्दशन

 
bhavna jat
UT WhatsApp Channel Join Now
20 किलोमीटर का यह सफर 1 घंटे 37 मिनट में किया पूरा

राजसंमद के छोटे से गांव काबरा की बेटी एथलिट भावना जाट 32वें स्थान पर रहीं हैं। टोक्यो ओलिंपिक के महिला 20 किलोमीटर ब्रिस्क वॉक इवेंट में राजसमंद की भावना जाट 32वें स्थान पर रहीं है। उन्होंने 20 किलोमीटर का यह सफर 1 घंटे 37 मिनट में पूरा किया। इस इवेंट में इटली को गोल्ड कोलंबिया को सिल्वर और चाइना की एथलीट को ब्रॉन्ज मेडल मिला। मेवाड़ के साथ भावना के प्रशंसक इस हार से निराश हो गए है। भावना और गोल्ड मेडल का फासला 8 मिनट दूर रह गया। आपको बता दे कि एथलिट भावना जाट का यह पहला ओलिंपिक था।

पिछले साल रांची इंटरनेशल रेस वॉकिंग में शानदार प्रर्दशन

एथलिट भावना जाट ने पिछले साल रांची इंटरनेशनल रेस वॉकिंग में शानदार प्रर्दशन किया था। एथलिट भावना जाट ने 1 घंटा 29 मिनट 54 सेकंड में वॉकिंग की थी। इस जीत से उनके लिए ओलपिंक्स में जाने का सफर शरु हो गया था। फरवरी 2020 में ही टोक्यो ओलंपिक्स के लिए क्वालिफाई कर लिया था। वहीं, कोरोना महामारी के कारण ओलंपिक्स नहीं हो सके थे।

रेलवे में नौकरी की दौरान रेस वॉकिंग की नहीं दी गई थी परमिशन

भारतीय रेलवे में (कोलकाता में) ट्रेन टिकट परीक्षक के तौर पर काम करती थी। इस दौरान 2017 में रेलवे में नौकरी के दौरान भावना जाट को रेस वॉकिंग की परमिशन नहीं दी गई थी। उस दौरान उन्होंने दौड़ना छोड़ने का फैसला लिया था। लेकिन उनके कोच गुरुमुख सिंह ने उनका हौसला बढ़ाए रखा। और गांव के मैदान पर ही प्रैक्टिस शुरु कर दी थी।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal