आईपीएल पर कोरोना का साया

आईपीएल पर कोरोना का साया 

बीसीसीआई ने सस्पेंड किया आईपीएल 2021

 
IPL 2021 suspended

वरुण चक्रवर्ती, अमित मिश्रा, संदीप वारियर, रिद्धिमान साहा सहित अन्य स्टाफ  पॉजिटिव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को कैंसिल कर दिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते यह फैसला किया गया है। आईपीएल के कई खिलाड़ियों (कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर, दिल्ली के अमित मिश्रा और सनराइज़र्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा) तथा चेन्नई सुपर किंग्स के लक्ष्मीपति बालाजी और ड्राइवर समेत अन्य स्टाफ के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद बोर्ड की ओर से यह फैसला लिया गया। 

वहीँ मामले बढ़ते देख भारतीय और विदेशी दोनों खिलाड़ी इससे हटने पर विचार कर रहे थे। आईपीएल को फिलहाल टाल दिया गया है और इसके बाकी मैच कब करवाए जाएंगे इस पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

सोमवार को पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच को कोरोना के चलते टाल दिया गया था। यह मैच अहमदाबाद में खेला जाना था। कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ियों-वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोविड-19 पॉजीटिव पाए गए थे।

आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के सदस्यों के मुताबिक मंगलवार को अमित मिश्रा और ऋद्धिमान साहा के पॉजीटिव पाए जाने के बाद यह फैसला लिया गया। बीसीसीआई के कई अधिकारियों और फ्रैंचाइजी ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है।

चेन्नई सुपर किंग्स के दल के दो सदस्यों- बोलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और बस के क्लीनर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सीईओ काशी विश्वानाथन की दूसरी रिपोर्ट सोमवार शाम को नेगेटिव आई थी। हालांकि बालाजी और बस के ड्राइवर की रिपोर्ट पॉजिटिव ही आई थी।

उल्लेखनीय है की कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहले ही कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते अपने देश लौट गए थे। इसमें एडम जंपा, ऐंड्रू टाय और केन रिचर्डसन शामिल थे। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने भी बायो बबल की थकान से तंग आकर इंग्लैंड लौटने का फैसला किया था। इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी 25 अप्रैल को आईपीएल से ब्रेक लेने का फैसला किया था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal