उदयपुर के निशानेबाजों को मिलेंगी 25 से 50 मीटर की शूटिंग रेंज


उदयपुर के निशानेबाजों को मिलेंगी 25 से 50 मीटर की शूटिंग रेंज 

राजस्थान की दूसरी शूटिंग रेंज, अभी खेलगांव में 10 मीटर की ही शूटिंग रेंज थी

 
shooting
UT WhatsApp Channel Join Now

आरएसएमएमएल ने 50 लाख रुपए राशि स्वीकृत की

उदयपुर शहर के निशानेबाजों को बड़ी सौगात मिलने वाली हैं। अब तक उदयपुर के शूटर 25 से 50 मीटर शूटिंग की प्रेक्टिस के लिए जयपुर की रेंज पर निर्भर है। लेकिन अब जल्द ही महाराणा प्रताप खेलगांव में 25 और 50 मीटर की शूटिंग रेंज की सौगात मिलने वाली हैं। इसके लिए आरएसएमएमएल ने 50 लाख रुपए राशि स्वीकृत की हैं। इसमें 25 लाख रुपए खेलगांव सोसायटी को जारी कर दिए गए हैं। 

ज़िला खेल अधिकारी महाराणा प्रताप खेलगांव ललित सिंह झाला ने बताया कि शूटिंग रेंज की डीपीआर तैयार हो चुकी हैं। जल्द ही निविदा जारी कर निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। खेलगांव में 10 मीटर की शूटिंग रेंज पहले से मौजूद हैं। इसमें खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं। 

बता दें कि उदयपुर के 300 से ज्यादा खिलाड़ी नेशनल में अपनी शूटिंग कौशल का प्रदर्शन कर चुके हैं। वहीं शहर के शूटर ओलिंपिक, कॉमनवेल्थ और इंटरनेशनल शूटर में अपना बेहतरीन प्रर्दशन कर देश के लिए पदक जीत चुके हैं। 

उदयपुर में 7 शूटिंग रेंज

उदयपुर में खेलगांव के अलावा डीपीएस, मेवाड़ शूटिंग क्लब, बीएन शूटिंग रेंज, द लीजेंड शूटिंग रेंज, महेंद्र सिंह शूटिंग एकेडमी, उदयपुर शूटिंग एकेडमी सहित 7 से ज्यादा शूटिंग रेंज हैं। यह सभी शूटिंग रेंज की क्षमता 10 मीटर ही हैं। अब 25 से 50 मीटर रेंज बनने से उदयपुर के निशानेबाजों को शूटिंग की प्रेक्टिस के लिए जयपुर की रेंज पर निर्भर नहीं होना होगा। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal