खेलगांव में बनेगा 400 मीटर सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक

खेलगांव में बनेगा 400 मीटर सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक

राजस्थान में रोल मॉडल बने महाराणा भूपाल स्टेडियम (गांधी ग्राउण्ड)

 
khelgaon

खेल सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने कलक्टर की पहल

कलक्टर ने निरीक्षण कर अत्याधुनिक खेल सुविधा विस्तार के दिए निर्देश

उदयपुर 27 जनवरी 2022। कलक्टर ने खेल गांव को दौरा किया और खेल सुविधाओं के विस्तार के साथ यहां खेल प्रतिभाओं को उचित मंच प्रदान कराने की बात कही। महाराणा प्रताप खेलगॉव स्थित एक विद्यालय के हाईकोर्ट में चल रहे प्रकरण की तथ्यात्मक प्रगति रिपोर्ट नगर विकास प्रन्यास से प्राप्त करने, मल्टीपर्पस इण्डोर हॉल का निर्माण कार्य कर रही कार्यकारी एजेन्सी आरएसआरडीसी से तथ्यात्मक एवं प्रगति रिपोर्ट प्राप्त करने, नगर विकास प्रन्यास द्वारा क्रिकेट स्टेडियम का समतलीकरण कर 5 टर्फ क्रिकेट विकेट का निर्माण त्वरित गति से करवाने, हॉकी एस्ट्रोटर्फ खेल मैदान तक डामर सड़क का निर्माण करवाने, जूडो एवं बाक्सिंग हॉल में वैण्टिलेशन पर शेड, बिजली का कार्य, सीपेज का आदि की मरम्मत कार्य करवाने तथा स्मार्ट सिटी लिमिटेड, उदयपुर से प्राप्त राशि से 400 मीटर सिन्थेटिक एथलेटिक ट्रैक का निर्माण करवाने के निर्देश दिए।

मैं दो आईएएस के पावर देता हूं

कलक्टर ने खेल अधिकारी से सुविधाओं के विस्तार व सुदृढ़ता के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा तो खेल अधिकारी ने कहा कि सर मैरे पास पावर नहीं है कि काम करवा सकूं। कलक्टर ने इस पर कहा कि मैं आपकी मदद के लिए दो आईएएस का पावर देता हूं। यह कहते हुए उन्होंने हुसैन की मदद के लिए जिला परिषद सीईओ आईएएस मयंक मनीष और गिर्वा एसडीएम आईएएस सलोनी खेमका को अधिकृत करते हुए सहयोग प्राप्त करने को कहा।  

इससे पूर्व जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने शहर के मध्य चेतक सर्कल स्थित महाराणा भूपाल स्टेडियम (गांधी ग्राउण्ड) का निरीक्षण किया और यहां पर खिलाडि़यों और दर्शकों के लिए विभिन्न अत्याधुनिक सुविधाओं का विस्तार करते हुए स्टेडियम को राजस्थान व उदयपुर का रोल मॉडल बनाने के निर्देश दिए।

कलक्टर ने महाराणा भूपाल स्टेडियम में दी जारी खेल सुविधाओं के साथ क्रिकेट, एथलेटिक ट्रेक, खो-खो, वॉलीबाल, हॉकी, कबड्डी आदि के बारे में जानकारी लेते हुए इन्हें अपग्रेड करने व भण्डारी दर्शक मण्डप भवन की मरम्मत व रंगरोगन करवाते हुए सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने मैदान में करीब दस साल पहले लगाई गई घास बदलने एवं पर्याप्त घास के साथ खेल मैदानों के सुदृढ़ीकरण पर जोर दिया।

इन कार्यों के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश

कलक्टर ने करीब दो घंटे तक मैदान में घूम-घूम कर छोटे-मोटे सभी बिंदुओं पर चर्चा की और इसको बेहतर बनाने के लिए उन्होंने खेल अधिकारी शकिल अहमद को तत्काल प्रभाव से प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा। कलक्टर ने यहां स्टेडियम में बने 400 मीटर मिट्टी के ट्रेक को अपग्रेड करने हेतु ट्रेक के आउटर व इनर एज पर सीमेन्ट के ब्लॉक बनाने, ट्रेक पर सेण्ड बिछवाने, भण्डारी दर्शक मण्डप भवन में आवश्यक मरम्मत कार्य करवाने, मैदान के चारों तरफ स्थित लोहे की जालियों का रंगरोगन करवाने, खेल मैदान में भण्डारी दर्शक मण्डप भवन के नजदीक हाई मास्क लाइट लगाने, खेल मैदान स्थित टर्फ क्रिकेट विकेट के चारों ओर लगे आयरन पोल पर लोेहे की जाली लगवाने, खेल मैदान स्थित मिट्टी के दो वॉलीबाल कोर्ट, दो कबड्डी कोर्ट, एक हेण्डबॉल कोर्ट का अपग्रेडेेशन करवाने, सुलभ कॉम्पलेक्स की मरम्मत कर सुचारू रूप से प्रारंभ करवाने, अभय कमाण्ड द्वारा खेल अधिकारी कार्यालय एवं खेल मैदान में 6 सीसीटीवी. केमरै लगवाने व लवकुश इन्डोर हॉल में वुडन बैडमिन्टन कोर्ट का अपग्रेडेशन करने आदि के निर्देश दिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal