Chittorgarh की तेजस्विनी ओझा ने शतरंज में जीता गोल्ड


Chittorgarh की तेजस्विनी ओझा ने शतरंज में जीता गोल्ड

राष्ट्रीय स्तर पर हुआ चयन

 
Tajasvini Ojha
UT WhatsApp Channel Join Now

चित्तौड़गढ़ 5 जुलाई 2024। शहर के पीएम केंद्रीय विद्यालय में अध्यनरत एवं नगरपालिका कॉलोनी निवासी तेजस्विनी ओझा पुत्री दिनेश कुमार ओझा ने केंद्रीय विद्यालय संगठन जयपुर की संभाग स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के शतरंज में गोल्ड मेडल जीता है। अब तेजस्विनी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करेगी। 

बड़ी बात यह कि तेजस्विनी के बड़े भाई कृष्ण कुमार ओझा ने ही उसे चेस सिखाया और प्रतियोगिता में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। बड़े भाई की प्रेरणा से बहिन आगे बढ़ी और परिवार के साथ ही जिले का नाम रोशन किया।

Tejasvini ojha

चित्तौड़गढ़ शहर के नगरपालिका कॉलोनी निवासी दिनेश कुमार ओझा की पुत्री तेजस्विनी केंद्रीय विद्यालय की कक्षा 9 में अध्यनरत हैं। केंद्रीय विद्यालय संगठन जयपुर के संभाग स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ब्यावर में 1 से 4 जुलाई तक हुआ था। इसमें तेजस्विनी ने 78 विद्यालयों के प्रतिभागियों के साथ भाग लेकर अंडर-19 में गोल्ड मेडल जीता है। 

तेजस्विनी का चयन अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए भी हुआ है। तेजस्विनी की सफलता पर स्कूल परिवार के साथ ही परिवार को भी गर्व है । तेजस्विनी ओझा के बड़े भाई कृष्ण कुमार ओझा भी पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय चितौड़गढ़ की कक्षा 11 में वाणिज्य संकाय में अध्यनरत है। कृष्ण भी नियमित शतरंज खेलते है । बड़े भाई को देख कर ही तेजस्विनी की शतरंज के खेल की रुचि बढ़ी। बड़े भाई ने ही शतरंज की बारीकियाँ और चाल का प्रशिक्षण दिया । इसी की बदौलत तेजस्विनी ओझा ने जिले का नाम रोशन किया और गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal