तावड़ो चैलेंज में एक लाख किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करके कई रिकॉर्ड उदयपुर के नाम किए


तावड़ो चैलेंज में एक लाख किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करके कई रिकॉर्ड उदयपुर के नाम किए

इस चैलेंज में 30 दिन में (1 जून से 30 जून तक) सभी प्रतिभागियों को रनिंग, वॉकिंग और साइकिलिंग करके पॉइंट्स इकठ्ठा करने थे
 
udaipur cycling club
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर साइकलिंग क्लब के द्वारा आयोजित तावडो 2023 का समापन एवं मेडल वितरण कार्यक्रम का आयोजन कल होटल जगत में संपन हुआ। इस समारोह के मुख्य अतिथि उदयपुर पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव एवं रिटायर्ड फारेस्ट अधिकारी राहुल भटनागर थे। 

इस चैलेंज में 30 दिन में (1 जून से 30 जून तक) सभी प्रतिभागियों को रनिंग, वॉकिंग और साइकिलिंग करके पॉइंट्स इकठ्ठा करने थे, ये चैलेंज पुरुष, महिला एवं किड्स केटेगरी में रखा गया और इवेंट में पूरे भारत से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और मलेशिया के भी इंटरनेशनल प्रतिभागियों ने भाग लिया। पॉइंट सिस्टम के हिसाब से  ब्रान्ज़, सिल्वर,गोल्ड  एवं अल्ट्रा मेडल लेवल रखे गए, सबसे ज्यादा पॉइंट्स पाने करने वाले टॉप 3 प्रतिभागियों को गिफ्ट बैग्स और स्पेशल मेडल से नवाज़ा गया। 

उदयपुर के प्रतिभागियों ने भी इस प्रतियोगिता में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और कई रिकार्ड स्थापित किए और सभी रिकार्ड होल्डर्स को स्पेशल पुरुस्कार से समानित किया गया, 400 किलोमीटर के साइकिलिंग करके कई रिकॉर्ड बनाये।

  • टॉप 3 किड्स प्रतिभागी – 1) कविश माली, 2) निहारिका माली एवं 3) अक्ष माली।
  • टॉप 3 महिला प्रतिभागी – 1) रश्मि मिश्रा, 2) संतोष वशिष्ठ एवं 3) अनुराधा टाक।
  • टॉप 3 पुरुष प्रतिभागी – 1) आशीष चितोड़ा, 2) गौरव वशिष्ठ एवं 3) नंदलाल शर्मा।

चैलेंज ब्रांड एम्बेसडर - उदयपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता पन्नालाल मारू, साइकिलिस्ट आशीष चितौड़ा, अल्ट्रा रनर अनुराधा टांक, अजमेर से साइकिलिस्ट नंदलाल शर्मा एवं पाली से अल्ट्रा साइकिलिस्ट सिद्गार्थ जतालिया को नियुक्त किया गया।

उदयपुर की 13 वर्षीय साइकिलिस्ट निहारिका माली ने एक दिन में 200 किलोमीटर साइकिलिंग करके रिकॉर्ड बनाया। उदयपुर साइकिलिंग क्लब के नीतेश टाक एवं जयंत नानावटी ने एक दिन में फ़तहसागर एवं रानी रोड पर 300 किलोमीटर साइकिलिंग चलाने का रिकॉर्ड बनाया। 

उदयपुर साइकिलिंग क्लब के सदस्य आशीष चितौड़ा एवं गौरव वशिष्ठ ने एक महीने 5000 किलोमीटर करके एक महीने में सबसे ज़्यादा साइकिलिंग चलाने का रिकॉर्ड बनाया। 

  • 55 वर्षीय संतोष वशिष्ठ ने एक महीने 992 किलोमीटर वॉक करने का का रिकॉर्ड बनाया। 
  • अजमेर के दीपेन्द्र सिंह एवं उदयपुर की अनुराधा टाक ने एक महीने में सबसे अधिक हाफ मैराथन की। 
  • आशीष चितौड़ा ने 36 सेंचुरी राइड्स एवं रश्मि मिश्रा ने 9 सेंचुरी राइड्स करके एक महीने में सबसे अधिक सेंचुरी राइड्स करने का रिकॉर्ड बनाया। 
  • पुरुष 50+ऐज कैटेगरी में नंदलाल शर्मा पहले, कनाराम चौधरी दूसरे एवं महेश सिंघवी तीसरे स्थान पर रहे। 
  • महिला 50+ऐज कैटेगरी में संतोष वशिष्ट पहले, श्रुति पंचाल दूसरे एवं रेखा जैन तीसरे स्थान पर रहे। 
  • उदयपुर के साइक्लिस्ट एवं रनर 71 वार्षिय पन्नालाल मारू ने भी इस चैलेंज में वरिष्ट अधिवक्ता के तौर पर हिस्सा लिया और चैलेंज में 1105 km साइकिल 429 km रनिंग की। 
  • कपल केटेगरी में नीतेश टाक एवं अनुराधा टाक पहले स्थान पर रहे। 

उदयपुर में इस तरह का फिटनेस चैलेंज का आयोजन उदयपुर साइकिलिंग क्लब द्वारा किया जाता रहा है, जिसमें देश भर से प्रतिभागी भाग लेते हैं। इस चैलेंज में 200 प्रतिभागियों ने मिलकर एक लाख तीस हजार (1,30,000) किलोमीटर पूरे किए।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal