राजस्थान की रणजी टीम में उदयपुर के 5 खिलाड़ियों का चयन

राजस्थान की रणजी टीम में उदयपुर के 5 खिलाड़ियों का चयन

अशोक मेनारिया, चंद्रपॉल सिंह, मोहित जैन, समर्पित जोशी और अनिरुद्ध सिंह ने बनाई जगह

 
rajasthan ranaji

अशोक मेनारिया को लगातार तीसरी बार मिली कप्तानी 

कोरोना संक्रमण की वजह से रणजी ट्रॉफी का आयोजन 2020 के बाद से नहीं हुआ हैं। हालांकि अब बीसीसीआई ने इसके शेड्यूल का ऐलान किया हैं, राजस्थान की रणजी टीम की बात करें तो उदयपुर से सबसे ज्यादा 5 खिलाड़ियों का चयन हुआ हैं। जिसमें अशोक मेनारिया, चंद्रपॉलसिंह, मोहित जैन, अनिरुद्धसिंह और समर्पित जोशी हैं। 

उदयपुर के अशोक मेनारिया आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल चुके है। मेनारिया का लगातार तीसरी बार कप्तानी सौंपी गई है। जबकि 2010 में मेनारिया ने अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके है। रणजी में 79 मैच खेल कर 4677 रन बना चुके मेनारिया ने बताया अभी उनका फोकस रणजी में क्वार्टर फाइनल में मैचों में अपनी जगह बनाना है। 

रणजी में अपनी जगह बनाने वाले मोहित जैन ने बताया की फ़िलहाल उनका ध्यान रणजी के मैचों पर है। आने वाले भविष्य में मेहनत करके आईपीएल और टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेंगे 

रणजी के वनडे और टी 20 मैचों में 40 विकेट झटकने वाले चंद्रपॉल सिंह ने बताया की उनका पहला लक्ष्य राजस्थान को रणजी में विजयश्री दिलवाना है। आईपीएल और टीम इंडिया सभी क्रिकेटरों का ड्रीम होता है। 

काल्विन शील्ड और रणजी वनडे में एक शतक और अर्ध शतक लगाने वाले विकेटकीपर समर्पित जोशी ने बताया वह इस साल की आईपीएल की ऑक्शन लिस्ट में थे लेकिन शॉर्टलिस्ट से बाहर रह गए। 

इसी प्रकार कूच बिहार ट्रॉफी में 22 विकेट का रिकॉर्ड अपने नाम करवाने वाले अनिरुद्ध सिंह ने बल्ले से भी 332 रनो का योगदान दिया है। उम्मीद है इस बार रणजी में भी अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। 

इन युवाओ के कोच और वंडर सीमेंट क्रिकेट अकेडमी के मनोज चौधरी ने बताया की लम्बे समय बाद शहर से 5 खिलाड़ियों का चयन होना उदयपुर के लिए गर्व का विषय है। वह चाहते है शहर के युवा इसी तरह उम्दा प्रदर्शन करते रहे और अपना और शहर का नाम रोशन करते रहे।   


बता दे कि पुष्पेंद्रसिंह का चयन बीसीसीआई कैंप और अंडर-19 वर्ल्ड कप में स्टैंडबाय के तौर पर हुआ था। वहीं पहली बार उदयपुर की खिलाड़ी सोनल कलाल इंडिया ए के लिए चयनित हुई थी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal