उदयपुर के तैराकों का राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन

उदयपुर के तैराकों का राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन

उदयपुर तैराकी के लिए ये प्रथम अवसर है, जब एक साथ इतने तैराको का चयन राष्ट्रीय स्तर कि प्रतिस्पर्धा के लिए हुआ है
 
swimmimg comp.

राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में उदयपुर के 4 तैराकों का चयन हुआ है, जो राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे। राजस्थान तैराकी संघ के सचिव विनोद सनाढ्य ने बताया कि हाल ही में राजस्थान तैराकी संघ द्वारा शाहपुरा और जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय जूनियर व सब-जूनियर तैरकी प्रतियोगिता में खेलगांव उदयपुर के तैराको ने दमदार प्रदर्शन किया। 

जूनियर वर्ग के बालक वर्ग में सिरजन सिंह ने 50, 100, और 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। इसी प्रकार बालिका वर्ग में विधि सनाढय ने 50, 100, 200 मी ब्रेस्ट स्ट्रोक में नये कीर्तिमान के साथ स्वर्ण पदक हासिल किये। 

सब-जूनियर बालक वर्ग  मे हर्षदित्य सिंह राणावत ने 100, 200, 400 मी फ्री स्टाइल में राजस्थान के नए रिकार्ड्स के साथ स्वर्ण पदक प्राप्त कर व्यक्तिगत चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया।  

बालिका वर्ग में अंशिका धाकड़ ने 50, 100 फ्रीस्टाइल, 50, 100 बटरफ्लाई व 200 आईएम में स्वर्ण पदक प्राप्त करते हुए 50,100 फ्रीस्टाइल व 100 मी बटरफ्लाई मे नया रिकॉर्ड बनाकर व्यक्तिगत चैंपियनशिप हासिल की। 

नए कीर्तिमानो के आधार पर इन सभी तैराको का चयन राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता के लिए किया गया है। तैराकी प्रशिक्षक महेश पालीवाल ने बताया कि उपरोक्त तैराक आगामी 16 से 20 अगस्त तक भूवनेश्वर, ओड़िशा में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने बताया कि उदयपुर तैराकी के लिए ये प्रथम अवसर है, जब एक साथ इतने तैराको का चयन राष्ट्रीय स्तर कि प्रतिस्पर्धा के लिए हुआ है। साथ ही यह आशा है कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता मे भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे और अपना लोहा मनवाएंगे। 


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal