उदयपुर टेन्ट क्रिकेट लीग-2023 प्रतियोगिता का शुभारम्भ

उदयपुर टेन्ट क्रिकेट लीग-2023 प्रतियोगिता का शुभारम्भ

सजावट नाईट राईडर्स व खोखावत पावर हीटर्स के बीच हुआ शुरूआती मैच

 
cricket

उदयपुर जिला टेन्ट व्यवसायी समिति की ओर से 8 सितम्बर से सौ फीट रोड़ सोभागपुरा स्थित ओपेरा गार्डन में आईपीएल की तर्ज पर तीन दिवसीय डे-नाईट उदयपुर टेन्ट क्रिकेट लीग-2023 प्रतियोगिता प्रारम्भ हुई। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि डीएस ग्रुप अहमदाबाद के अमित कुमार एवं रणजी क्रिकेट कप्तान अशोक मेनारिया एवं नगर विकास प्रन्यास के ओएसडी सावन कुमार चोयल थे।

समिति के अध्यक्ष सुधीर चावत ने बताया कि उद्घाटन मैच सजावट नाईट राइडर्स व खोखावत पावर हीटर्स के बीच हुआ। प्रथम ओवर गेंदबाज महिला खिलाड़ी ने महिला बेट्समेैन को फेंका। उसके बाद शेष 7-7 ओवर पुरूषों ने खेलें। प्रतियोगिता में दो ग्रुपों में 4-4 टीमें खेल रही है। हर टीम में पुरूषों के साथ-साथ महिला एवं बच्चों की भागीदारी भी है।  

समिति महासचिव सुनील हिंगड़ ने बताया कि इससे पूर्व आयोजित रंगारंग उद्घाटन समारोह में सभी 8 टीमों के खिलाडियों ने मैदान में परेड की जो आईपीएल की तर्ज पर थी। मैदान में बडी-बड़ी स्क्रीन लगायी गई,जिस पर मैच दिखाया जा रहा था। मैदान में लगने वाले चौके छक्के पर अपनी टीम के समर्थन में वहां मौजूद चीयर्स गर्ल्स हौंसला अफजाई कर रही थी।    

समिति के महासचिव कमलेश पोखरना ने बताया कि प्रारम्भ में अतिथियों ने गणपति प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर समारोह की शुरूआत की। अतिथियों का समिति की ओर से स्वागत किया गया। मैदान पर अतिथियों ने सभी टीमों के खिलाड़ियों से परिचय किया। युवा टीम के गौरव शर्मा ने बताया कि प्रथम दो दिन दोनों ग्रुप की 4-4 टीमें तीन-तीन मैच खेलेगी। अंतिम तीन दो सेमीफाईनल व फाईनल सहित कुल तीन मैच होंगे। 

सिद्धार्थ चावत ने बताया कि विजेता टीम को आकर्षक ट्रॉफी व गोल्ड मेडल, रनर अप को ट्रॅाफी व सिल्वर मेडल से सम्मानित किया जायेगा। प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच व अंतिम दिन परूष्ज्ञ व महिला में मैन ऑफ द सीरिज का चयन होगा। आयोजन में दीपक खाब्या,गौरव शर्मा,सिद्धार्थ चावत एवं प्रतीक सिंघल का सहयोग रहा है। दीपक खाब्या ने बताया कि टुर्नामेन्ट में 15 वर्ष के युवा से लेकर बुजुर्ग पुरूष एवं युवतियां भाग ले  रही है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal