राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग में उदयपुर ने तीन स्वर्ण व चार कांस्य पदक जीते


राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग में उदयपुर ने तीन स्वर्ण व चार कांस्य पदक जीते

स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों में भावेश चौधरी, दिविज सोलंकी व पूर्वा श्रीमाली रहे

 
kickboxing
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर। हाल ही 23 से 27 अगस्त तक झारखंड राज्य की राजधानी रांची में स्थित हरिवंश ताना भगत इंडोर स्टेडियम में आयोजित चाइल्ड, कैडेट व जूनियर वर्ग की राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में उदयपुर के 12 खिलाड़ियों राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ते हुए तीन स्वर्ण व चार कांस्य पदक जीते हैं। स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों में भावेश चौधरी, दिविज सोलंकी व पूर्वा श्रीमाली रहे।

उदयपुर जिला किक बॉक्सिंग संघ के सचिव पंकज चौधरी ने बताया कि उपरोक्त प्रतियोगिता में अलग-अलग राज्यों के 2000 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। 

विजेता खिलाड़ियों में भावेश चौधरी (67 किग्रा) ने लो किक इवेंट के अपने फाइनल मुकाबले में झारखंड के क्रिश सिन्हा को एक तरफा अंदाज में हराया, दिविज सोलंकी (91 किग्रा) ने प्वाइंट फाइट इवेंट के फाइनल मुकाबले में ओडिशा के रतिकांत साहू को कड़े मुकाबले में 7-6 अंकों के अंतराल से हराया व पूर्वा श्रीमाली (60 किग्रा) ने किक लाइट इवेंट में उत्तराखंड की प्रिया वर्मा को एकतरफा हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया व तीनों ही खिलाड़ी अपने वर्ग में नेशनल चौंपियन बने।

इसी प्रकार भव्य श्रीमाली (प्वाइंट फाइट) को पंजाब के गुरविंदर सिंह, देवांशी जैन (किक लाइट) को उत्तराखंड की शालू पवार, अतुल दक (प्वाइंट फाइट) को महाराष्ट्र के महबूब मुजम्मिल और दिशान खंडेलवाल (प्वाइंट फाइट) को तमिलनाडु के संधान दीवान से सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा चारों ने कांस्य पदक जीत अपने शहर का नाम रोशन किया।  

अन्य मुकाबलों में हर्षी जैन, डिंपल चौधरी, चारू वर्मा, देवराज और प्रद्युमन सिंह ने भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया हर्षी जैन ने म्यूजिकल फॉर्म इवेंट में पांचवा स्थान प्राप्त किया। शीघ्र ही जिला संघ के अधिकारियों द्वारा सभी खिलाड़ियों का सम्मान किया जायेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal