आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने किया संभाग की प्रथम सिन्थेटिक एथलेटिक ट्रैक का शिलान्यास


आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने किया संभाग की प्रथम सिन्थेटिक एथलेटिक ट्रैक का शिलान्यास

खेलों के क्षेत्र में उदयपुर को मिली एक और सौगात

 
Vaibhav Gahlot
UT WhatsApp Channel Join Now
गुड फ्राइडे उदयपुर संभाग की खेल प्रतिभाओं के लिए बना गुड डे

उदयपुर 7 अप्रैल 2023 । राज्य सरकार के प्रयासों से उदयपुर संभाग में खेल सुविधाओं के विस्तार और विकास को लगातार गति मिल रही है। गुड फ्राइडे उदयपुर संभाग की खेल प्रतिभाओं के लिए गुड डे साबित हुआ जहां खेलों के क्षेत्र में उदयपुर को एक और सौगात मिली।

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा 2022-23 की अनुपालना में संभाग की पहली 400 मीटर की अन्तरराष्ट्रीय स्तर की सिन्थेटिक एथलेटिक ट्रेक का शिलान्यास शुक्रवार को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने महाराणा प्रताप खेलगांव में किया। गहलोत सहित अन्य अतिथियों ने विधिवत भूमि पूजन कर संभाग मुख्यालय पर बनने वाले इस सिंथेटिक ट्रैक की नींव रखी।

इस अवसर पर राज्यमंत्री जगदीश राज श्रीमाली, संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, एसटी आयोग के सदस्य पन्नालाल मीणा, समाज कल्याण बोर्ड की सदस्य डॉ दिव्यानी कटारा, समाजसेवी लालसिंह झाला, गोपाल शर्मा, विवेक कटारा, पीयूष कच्छावा, पंकज कुमार शर्मा, पार्षद अरुण टांक, रविंद्रपाल सिंह कप्पू, विनोद जैन, फतेह सिंह, प्रताप सिंह, आरएसआरडीसी के पीडी सुनील मीणा, लालचंद, उदयपुर क्रिकेट संघ के सचिव महेंद्र शर्मा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हमीदा बानो सहित विभिन्न खेल प्रशिक्षक एवं खिलाड़ी मौजूद रहे।

गहलोत ने उदयपुर में लगातार खेलों के क्षेत्र में हो रहे विकास एवं विस्तार के लिए संभागीय आयुक्त व जिला कलेक्टर के प्रयासों की सराहना की और खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप इन सुविधाओं का समुचित उपयोग करते हुए यहां की प्रतिभाओं को उपयुक्त मंच मिलेगा और खेल प्रतिभाएं आगे बढ़कर उदयपुर का नाम रोशन करेंगी।

जिला कलक्टर व महाराणा प्रताप खेलगांव सोसायटी के अध्यक्ष ताराचंद मीणा ने उदयपुर संभाग में खेल सुविधाओं के विस्तार और विकास के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया और कहा कि इस ट्रैक  निर्माण से संभाग के हर वर्ग के एवं विशेष तौर से जनजाति बालक-बालिकाओं को उच्च स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध होंगी व इन्हें राष्ट्रीय एवं अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही कलक्टर ने उदयपुर में खेल सुविधाओं के विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी।

प्रारंभ में जिला खेल अधिकारी शकील हुसैन ने अतिथियों का स्वागत किया और आभार खेलगांव के खेल अधिकारी ललित सिंह झाला ने जताया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर संभागीय आयुक्त भट्ट व कलेक्टर मीणा ने आरसीए अध्यक्ष गहलोत को स्मृति चिन्ह के रूप में धनुष और तीर भेंट किया

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal