लेकसिटी के वृषांक चौहान बने फीडे मास्टर

लेकसिटी के वृषांक चौहान बने फीडे मास्टर

राजस्थान में पहले फीडे मास्टर बने

 
sports news

उदयपुर, 13 मार्च 2024। विश्व शतरंज महासंघ द्वारा वृषांक चौहान को उनके द्वारा किए गए परफॉर्मेंस के आधार पर फीडे मास्टर टाइटल से नवाज़ा गया है। साधारण पृष्ठभूमि से आने वाले वृषांक पहले ही 2023 और 2024 में आयोजित एशियाई, विश्व और राष्ट्रमंडल शतरंज चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

चेस इन लेकसिटी के संरक्षक तुषार मेहता ने बताया कि प्रशिक्षक आयुष जैन के मार्गदर्शन में वृषांक मात्र 16 साल की उम्र में मार्च के महीने में 2330 की रेटिंग बाधा को पार करके राजस्थान में पहले फीडे मास्टर बने है। अध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने बताया कि विद्या भवन स्कूल के वृषांक चौहान ने जनवरी में बेंगलुरु ग्रैंड मास्टर टूर्नामेंट में 129 अंक और फरवरी में ओडिशा (भुवनेश्वर) में 102 अंक बढ़ाए। 

विद्या भवन पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले वृषांक चौहान ने कहा की वे 2024 के अंत तक इंटरनेशनल मास्टर बनना चाहते है और 2025 के अंत तक ग्रैंड मास्टर बनना चाहते है। वह अपने आदर्श विश्वनाथ आनंद के खेल को देखकर और उनके नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करते हुए बड़े हुए हैं।

इस अवसर पर राजस्थान राज्य शतरंज के उपाध्यक्ष राजेंद्र तेली, निलेश कुमावत, मनीष चंडालिया, राजस्थान राज्य शतरंज के कार्यकारिणी सदस्य शतरंज प्रशिक्षक व विकास साहू व कुशाल पटेल, भावेश पांडेयार व समस्त लेकसिटी के सदस्यों व पदाधिकारी द्वारा शुभकामनाएं प्रेषित की गई । 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal