जिंक फुटबाल अकादमी ने 2020 का समापन जीत से किया

जिंक फुटबाल अकादमी ने 2020 का समापन जीत से किया

जयपुर में जीती फुस्टाल चैम्पियनशिप

 
जिंक फुटबाल अकादमी ने 2020 का समापन जीत से किया
जिंक फुटबाल के लिए आशीष मायला टॉप स्कोरर रहे। आशीष ने 15 गोल किए जबकि मोहम्मद रियाज ने 8 गोल किये।

उदयपुर। जिंक फुटबाल अकादमी की अंडर-17 टीम ने इस सप्ताह जयपुर में आयोजित अंडर-19 फुस्टाल चैम्पियनशिप जीत ली है। लम्बे समय बाद किसी प्रतिस्पर्धी इवेंट में हिस्सा ले रही जिंक फुटबाल टीम के लडक़ों ने शानदार अंदाज में इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में कठिन मेहनत और समर्पण के साथ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

जिंक फुटबाल अकादमी ने अपने अभियान की शुरुआत उत्तरप्रदेश पर 10-0 की जीत के साथ की और इसके बाद गुजरात को 5-1 से और तेलंगाना को 8-0 से हराया। क्वार्टर फाइनल में राजस्थान को 3-0 से हराया। इसके बाद टीम ने सेमीफाइनल में मध्यप्रदेश को 5-1 से हराते हुए फाइनल खेलने का गौरव हासिल किया। फाइनल में जिंक फुटबाल के लडक़ों ने असम को 4-3 से हराया। मैच हालांकि काफी चुनौतीपूर्ण रहा और यह टाईब्रेकर तक खिंचा, जिसमें जिंक फुटबाल के लडक़े विजेता बनाकर उभरे। जिंक फुटबाल के लिए आशीष मायला टॉप स्कोरर रहे। आशीष ने 15 गोल किए जबकि मोहम्मद रियाज ने 8 गोल किये।

जिंक फुटबाल अकादमी के कोच सुनील दत्त ने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरे लडक़ों ने हर एक गेंद के लिए संघर्ष किया। हमारे लिए यह टूर्नामेंट खास था क्योंकि लम्बे समय बाद हम किसी आयोजन में हिस्सा ले रहे थे। हम जीत के साथ साल का समापन करते हुए खुश हैं और अब 2021 में जीत का क्रम जारी रखने का प्रयास करेंगे।

जिंक फुटबाल राजस्थान में एक फुटबाल क्रांति की शुरूआत करने के लिए वेदांता हिंदुस्तान जिंक की एक पहल है। यह अपने तरह का एक ऐसा जमीनी स्तर का विकास कार्यक्रम है, जिसके तहत सामाजिक और सामुदायिक विकास के लिए फुटबाल को एक माध्यम से रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तरह जमीनी स्तर पर प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को चुनकर उन्हें फुटबाल के माध्यम से खुद को समाज के सामने रखने का मौका मिलता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal