जिंक फुटबॉल अकादमी ने जीता राजस्थान स्टेट लीग 2021 का खिताब

जिंक फुटबॉल अकादमी ने जीता राजस्थान स्टेट लीग 2021 का खिताब

जिंक फुटबॉल अकादमी के अमन खान ने टूर्नामेंट में अविश्वसनीय तौर पर कुल 8 गोल किए, जबकि उनके स्ट्राइकर पार्टनर आशीष माल्या ने टीम के लिए 6 गोल किए

 
Zinc Football

जिंक फुटबॉल ने सात मैचों में 23 गोल किए

जिंक फुटबॉल ने लगातार दूसरी बार ‘फेयर प्ले’ अवार्ड भी जीता

उदयपुर। जिंक फुटबॉल अकादमी के युवा फुटबॉलरों ने जयपुर में आयोजित प्रतिष्ठित राजस्थान स्टेट मेन्स लीग 2021 खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। राजस्थान फुटबॉल संघ द्वारा आयोजित इस लीग में राजस्थान की आठ सर्वश्रेष्ठ टीमों - राजस्थान यूनाइटेड एफसी, नीरजा मोदी एफए, रॉयल एफसी, एफसी ब्रदर्स यूनाइटेड, जयपुर एलीट एफसी, राजस्थान परफेक्ट एफसी, आइलैंड यूनाइटेड एफसी और जिंक फुटबॉल अकादमी ने भाग लिया। 

जिंक फुटबॉल अकादमी के पास सबसे युवा टीम थी लेकिन वे उम्र के अंतर से प्रभावित नहीं हुए और लगातार शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांच जीत और एक ड्रॉ हासिल की। जिंक फुटबॉल ने सात मैचों में 23 गोल किए। जिंक फुटबॉल ने लगातार दूसरी बार ‘फेयर प्ले’ अवार्ड भी जीता।

वेदांता हिंदुस्तान जिंक द्वारा शुरू की गई अकादमी ने इलीट जयपुर एफसी पर शानदार 10-2 से जीत के साथ अपने अभियान का समापन किया। इससे पहले उदयपुर के जावर स्थित जिंक फुटबॉल अकादमी ने रॉयल एफसी को 3-1, एफसी ब्रदर्स यूनाइटेड को 2-1, नीरजा मोदी एफए को 2-0, राजस्थान परफेक्ट फुटबॉल को 3-1 से हराया था और एफसी ब्रदर्स यूनाइटेड के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेला था। लीग में उनकी एकमात्र हार राजस्थान यूनाइटेड एफसी के खिलाफ हुई। जिंक फुटबॉल अकादमी के अमन खान ने टूर्नामेंट में अविश्वसनीय तौर पर कुल 8 गोल किए, जबकि उनके स्ट्राइकर पार्टनर आशीष माल्या ने टीम के लिए 6 गोल किए।

जिंक फुटबॉल की खिताबी जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए हिंदुस्तान जिंक लि. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने कहा कि जिंक फुटबॉल के लडक़ों ने जिस तरह अपने से अधिक उम्र के खिलाडिय़ों वाली टीमों का सामना किया, उससे मुझे इन पर गर्व है। कोविड -19 ब्रेक से वापस आने के बाद इस लीग की तैयारी में सब कुछ झोंकते हुए लडक़ों ने शानदार प्रदर्शन किया है। वे सभी तालियों के पात्र हैं।

वेदांता स्पोर्ट्स के अध्यक्ष अनन्य अग्रवाल ने कहा कि यह हमारे युवा लडक़ों के लिए एक अविश्वसनीय उपलब्धि है। मुझे खुशी है कि पिछले एक सप्ताह में इन युवा खिलाडिय़ों द्वारा प्रदर्शित फुटबॉल के ब्रांड की पूरे राजस्थान ने सराहना की है। यह जिंक फुटबॉल के लिए ऐसी कई और उपलब्धियों की बस एक शुरुआत है।

जिंक फुटबॉल राजस्थान में फुटबॉल क्रांति की शुरुआत करने के लिए वेदांता हिंदुस्तान जिंक ग्रुप की एक पहल है। यह उदयपुर, राजस्थान के पास जावर में प्रौद्योगिकी और डेटा विश्लेषण के साथ अपनी तरह का एक अनूठा जमीनी विकास कार्यक्रम (ग्रासरूट प्रोग्राम) है। यह कार्यक्रम बड़ी सफलता से सामाजिक और सामुदायिक विकास के लिए एक उपकरण के रूप में फुटबॉल का उपयोग कर रहा है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि युवा लडक़ों और लड़कियों के पास फुटबॉल के माध्यम से खुद को व्यक्त करने का एक सफल मंच हो। फुटबॉल लिंक परियोजना की रणनीति और कार्यान्वयन का भागीदार है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal