Maruti Skydrive ला रही है उड़ने वाली कार, घर की छत से टेकऑफ और लैंडिंग

Maruti Skydrive ला रही है उड़ने वाली कार, घर की छत से टेकऑफ और लैंडिंग

कंपनी जल्द लॉन्च करेगी 'एयर कॉप्टर'

 
maruti suzuki sky drive

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी अब  पेट्रोल और सीएनजी गाड़ियों के बाद मारुति सुजुकी हवा में उड़ने वाली एयर कॉप्टर (Air Copter) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जी हां, रिपोर्ट्स की माने तो मारुति सुजुकी अपनी पेरेंट कंपनी सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर एक फ्लाइंग इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी कर रही है। इस इलेक्ट्रिक एयर कॉप्टर को घर की छत से ही उड़ाया जा सकेगा और वहीं लैंड भी कराया जा सकेगा।

2025 में हो सकती है लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, SMCL में ग्लोबल ऑटोमोबाइल प्लानिंग डिपार्टमेंट के असिस्टेंट मैनेजर केंटो ओगुरा ने बताया कि फ्लाइंग कार को डेवलप करने के लिए जापान के स्टार्टअप स्काईड्राइव के साथ पार्टनरशिप की गई है। इस एयरकॉप्टर के 2025 ओसाका एक्सपो में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। कंपनी इसे पहले जापान और अमरीका देशों में लॉन्च करेगी। इसके बाद भारत में पेश करेगी।

पारंपरिक हेलिकॉप्टर से आधा वजन

बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक एयरकॉप्टर ड्रोन से बड़ा और पारंपरिक हेलीकॉप्टर से छोटा होगा। इसका वजन करीब 1.4 टन होगा। इसमें पायलट सहित तीन लोग बैठ सकेंगे। इसका इस्तेमाल शहरी इलाकों में इलेक्ट्रिक फ्लाइंग टैक्सी के रूप में जा सकेगा।

भारत में होगा निर्माण, कीमत भी होगी कम

ओगुरा ने कहा, कंपनी 'मेक इन इंडिया' के तहत भारत में फ्लाइंग कार के निर्माण पर विचार कर रही है। और पार्टनर्स के लिए मार्केट रिसर्च की जा रही है। कार का निर्माण भारत में होता है तो यह किफायती भी होगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal