1 जून से उदयपुर जयपुर फ्लाइट शुरू, एयरपोर्ट पर कम हुआ यात्री भार फिर बढेगा

1 जून से उदयपुर जयपुर फ्लाइट शुरू, एयरपोर्ट पर कम हुआ यात्री भार फिर बढेगा

समर शेड्यूल में उड़ाने बंद होने से 2 माह में हज़ारों यात्री कम हुए, मई में 70 हज़ार 48 यात्री

 
Udaipur airport

उदयपुर-जयपुर फ्लाइट शुरु होने से फिर बढ़ेगा यात्री भार 

उदयपुर में महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर 2 महीने से यात्री भार कम होता नज़र आ रहा हैं। इसका कारण है समर शेड्यूल में उड़ानों का बंद होना और गर्मी का प्रभाव हवाई यात्रियों की संख्या पर नज़र आ रहा हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए एक बार फिर मई माह में हवाई यात्रियों की संख्या घटती हुई नज़र आई हैं। 

उदयपुर एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से जारी होने वाले आकड़ों में मई माह में 70 हज़ार 48 यात्रियों ने सफर किया है। वहीं अप्रैल का आंकड़ा देखे तो 76098 यात्रियों ने सफर किया था। अप्रैल की तुलना में मई में 6050 कम यात्रियों ने सफर किया। समर शेड्यूल में उड़ानों की संख्या कम होते ही हवाई यात्री भी कम हो गए। अप्रैल 2022 में आने जाने वालों की संख्या कम होकर 587 हो गई। वहीं मई माह में 549 उड़ाने ही रह गई।  मार्च में 1 लाख 17 हज़ार 796 यात्रियों ने सफर किया था इसके साथ ही उड़ानों की संख्या 1067 रही थी। 

उदयपुर-जयपुर फ्लाइट शुरु होने से हवाई यात्रा पर होगा असर 

उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर 1 जून बुधवार से उदयपुर-जयपुर फ्लाइट फिर से बहाल हो गई हैं। इस फ्लाइट के शुरु होने से एक बार फिर यात्री भार फिर से बढ़ जाएगा। जयपुर की फ्लाइट से प्रतिदिन उदयपुर-जयपुर के बीच 300 से ज्यादा यात्री सफर करते हैं। वर्तमान में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता के लिए उड़ाने हैं।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal