मई में 90 हज़ार से ज्यादा टूरिस्ट पहुंचे उदयपुर

मई में 90 हज़ार से ज्यादा टूरिस्ट पहुंचे उदयपुर 

5 महीनों में ही 4.37 लाख से ज्यादा पर्यटक उदयपुर आ चुके हैं

 
udaipur

राजस्थान में मई के महीने में सबसे ज्यादा गर्मी होती हैं। ऐसे में गर्मियों में सबसे ज्यादा तपने वाले शहर पर्यटकों से कुछ महीनों के लिए वंचित रह जाते हैं। लेकिन उदयपुर में मई महीने में पर्यटकों का रिकॉर्ड टूट गया। हरी-भरी पहाड़ियों और ऐतिहासिक वास्तुकला से भरपूर उदयपुर में मई के महीने में 93500 पर्यटक आए। इससे पहले देखे तो मई महीने में कभी-भी इतने पर्यटक उदयपुर नहीं आए है। 

उदयपुर बना पर्यटकों की पहली पसंद

दो साल से कोरोना महामारी के कारण इस महीने में पर्यटकों की संख्या कम देखी गई थी। लेकिन अब इस साल कोरोना की धीमी गति को देखते हुए पर्यटकों आना फिर से शुरु हो गया हैं। उदयपुर में इस साल 5 महीनों में ही 4.37 लाख से ज्यादा पर्यटक उदयपुर आ चुके हैं। यह पहले पांच महीनों में उदयपुर आने वाले पर्यटकों का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है। अब फिर से पर्यटकों की संख्या में इज़ाफा होने से पर्यटन इंडस्ट्री को बड़ा फायदा होगा। 

इस साल सबसे ज्यादा पर्यटक मई महीने में 

जनवरी में उदयपुर में 71 हजार से ज्यादा पर्यटक आए थे। फरवरी में 77 हजार से ज्यादा, मार्च में 1.10 लाख से ज्यादा, अप्रैल में 84 हजार से ज्यादा और मई में 93 हजार से ज्यादा पर्यटक उदयपुर पहुंचे हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal