अमेरिका की वरिष्ठ विदेश सेवा अधिकारी तीन दिन के उदयपुर प्रवास पर पहुंची

अमेरिका की वरिष्ठ विदेश सेवा अधिकारी तीन दिन के उदयपुर प्रवास पर पहुंची 

उदयपुर में सहेलियों की बाड़ी, मानसून पैलेस और सिटी पैलेस की करेंगी सैर 

 
us secretary reached udaipur

उदयपुर 13 अगस्त 2022। यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका की वरिष्ठ विदेश सेवा अधिकारी पैट्रिशिया आज से तीन दिन के प्रवास पर झीलों की नगरी उदयपुर पहुंची। 

उदयपुर में उनके स्वागत के लिए पर्यटन विभाग की उपनिदेशक शिखा सक्सेना, वल्लभनगर उपखण्ड अधिकारी समेत पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियो ने एयरपोर्ट पर विदेशी मेहमान का मेवाड़ी परम्परा के तहत स्वागत किया।  अमेरिकी विदेश सेवा अधिकारी पेट्रिशिया उदयपुर के उदयविलास ओबेरॉय होटल में रुकी है। 

पर्यटन विभाग की उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने बताया की अमेरिकी विदेश सेवा अधिकारी पेट्रिशिया आज सहेलियों की बाड़ी के नज़दीक होटल सहेली पैलेस के पास बनी अवतरण बुटीक पर शॉपिंग भी की। उसके बाद वहां से सज्जनगढ स्थित मानसून पैलेस का अवलोकन किया । जबकि कल पूरा दिन वह सिटी पैलेस में क्रिस्टल गैलरी और पिछोला झील में स्थित जगमंदिर पैलेस का अवलोकन करेंगी। तत्पश्चात 15 अगस्त को पुनः दिल्ली लौट जाएगी।  

पर्यटन विभाग की उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने बताया की अमेरिकी विदेश सेवा अधिकारी पेट्रिशिया ने उदयपुर के पर्यटन के बारे में अवगत करवाया। विदेशी मेहमान अभी तक सिर्फ पिछोला झील के बारे में ही जानती थी लेकिन यहाँ पर आने के बाद उन्हें और भी कई पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी मिली।  उन्होंने उदयपुर में होने वाले वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल के बारे में भी जानकारी हासिल की।  और इस साल दिसंबर में आयोजित होने वाले फेस्टिवल में हिस्सा लेने की इच्छा जताई।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal