उदयपुर में भी जल्द शुरू होगी हेलीकॉप्टर जॉय राइडिंग

उदयपुर में भी जल्द शुरू होगी हेलीकॉप्टर जॉय राइडिंग

नए वर्ष में लेकसिटी को मिलेगी सौगात

 
Helicopter joy riding

मेवाड़ में पर्यटकों सुविधा बढ़ाने के लिए धर्मेंद्र राठौड़ और लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ के बीच हुई चर्चा

उदयपुर 31 दिसंबर 2022। नए वर्ष में लेकसिटी उदयपुर को पर्यटन क्षेत्र में एक नई सौगात मिलने की उम्मीद है। राजस्थान में जैसलमेर के बाद राजस्थान पर्यटन विकास निगम अब उदयपुर में भी जल्द हेलीकॉप्टर जॉय राइडिंग की शुरूआत करेगा। 

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ और राज्यपाल के पर्यटन सलाहकार डॉ लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ से उदयपुर प्रवास के दौरान चर्चा हुई। उन्होंने हेलीकॉप्टर जॉय राइडिंग के साथ ही मेवाड़ में पर्यटकों के लिए नवीन सुविधा बढ़ाने पर विस्तार से चर्चा की। 

डॉ लक्ष्यराज सिहं मेवाड का कहना है कि उदयपुर सहित राजस्थान में हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरूआत होने से देश दुनिया के पर्यटकों का रूझान बढेगा। पर्यटक अब उदयपुर की खूबसूरती को हेलीकॉप्टर से भी निहार सकेंगे। पर्यटन उद्योग के साथ टेम्पो, ट्रेक्सी, ट्रेन, बस, हवाई सेवा भी चलती है। फूल वाले से लेकर हर हुनरमंद और कामकाजी को रोजगार मिलता है। 

इस दौरान उदयपुर प्रवास पर धर्मेंद्र राठौड़ के साथ होटेलियर भीम सिंह चुंडावत, ओबीसी चेयरमेन पवन गोदरा और पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कई अन्य व्यक्तित्वो ने उदयपुर में हेलीकॉप्टर जॉइनिंग की शुरुआत की संभावनाओं को पर्यटन विस्तार की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण बताया और पर्यटकों को यह सुविधा जल्द से जल्द मुहैया करवाने की बात कही।

उदयपुर और राजसंमद  हेलिकॉप्टर  जॉय राइडिंग की अपार संभावनाएं

होटेलियर और समाजसेवी भीम सिंह चुंडावत ने बताया कि उदयपुर और राजसंमद जिले में हेलीकॉप्टर जॉय राइडिंग की अपार संभावनाएं है। उदयपुर में हेलीकॉप्टर से जिलों का विहंगम दृश्य के साथ ही प्रकृति की खूबसूरती पर देख पाएंगे। चूंडावत का कहना है कि उदयपुर के साथ राजसमंद में भी अगर हेलीकॉप्टर जॉय राइडिंग की शुरुआत होती है, तो पर्यटक कुंभलगढ़ दुर्ग, सेंचुरी और शिव मूर्ति का भी हेलीकॉप्टर से विहंगम दृश्य देख सकते हैं। राजसमंद में कुंभलगढ़ और नाथद्वारा में पर्यटको की बढ़ोतरी होगी।

जैसलमेर में अभी 8 मिनट आसमान की सैर

राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा के उद्देश्य से आरटीडीसी के तत्वावधान में हेलीकॉप्टर जॉय राइड की जैसलमेर से 27 दिसम्बर से हुई थी। सीएम अशोक गहलोत और धर्मेंद्र राठौड़ सहित अन्य मंत्रियों और जनप्रतिनिधि वीसी के माध्यम से उद्घाटन किया था। हेलीकॉप्टर की जॉय राइड सम में उड़ान भर रही है। सम में पर्यटकों को हेलीकॉप्टर से 8 मिनट आसमान कराई जा रही है। इससे पर्यटकों को नया एडवेंचर का अनुभव हो रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web