2 साल बाद आज फिर से शुरु हुई इंटरनेशनल फ्लाइट्स

2 साल बाद आज फिर से शुरु हुई इंटरनेशनल फ्लाइट्स 

27 मार्च से 29 अक्टूबर तक समर शेड्यूल 2022  

 
flights

23 मार्च 2020 से लगे थे प्रतिबंध

कोरोना महामारी के चलते मार्च 2020 में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 27 मार्च से समाप्त हो गया है। इसके साथ ही दो साल के लंबे अंतराल के बाद छह भारतीय एयरलाइंस और 60 विदेशी एयरलाइंस ने आज से भारत को 63 देशों से जोड़ना शुरू कर दिया है। विमानन नियामक डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए अंतिम कार्यक्रम प्रकाशित कर दिया है।

 27 मार्च से 29 अक्टूबर तक समर शेड्यूल 2022  

आदेश में कहा गया है कि शिड्यूल्ड फॉरेन करियर्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय शिड्यूल की मंजूरी के लिए आवेदन किया है। समर शेड्यूल 2022 इस साल 27 मार्च से 29 अक्टूबर तक प्रभावी है। मॉरीशस, मलेशिया, थाईलैंड, तुर्की, संयुक्त राज्य अमेरिका, इराक और अन्य सहित 40 देशों की कुल 60 विदेशी एयरलाइनों को समर शेड्यूल 2022 के दौरान भारत से और भारत के लिए 1783 फ्रीक्वेंसी संचालित करने की मंजूरी दी गई है। इधर, कुछ नई एयरलाइंस - इंडिया सलाम एयर, एयर अरबिया अबू धाबी, क्वांटास और अमेरिकी एयरलाइन भारत के साथ एयरलाइन संचालन शुरू करने की तैयारी में हैं।

23 मार्च 2020 से लगे थे प्रतिबंध

आपको बता दें कि भारत ने 23 मार्च 2020 से COVID महामारी के कारण सभी तरह की नियमित हवाई उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। बाद में घरेलू उड़ानों पर से प्रतिबंध हटा लिया गया, लेकिन इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर ये प्रतिबंध लगा रहा। हालांकि बीच में सरकार ने कुछ देशों के साथ ‘एयर बबल पैक्ट’ किया और उनके साथ चुनिंदा उड़ानों को चालू किया गया। अब सरकार सभी तरह की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करने की कवायद कर रही है।

 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal