जयपुर असारवा वाया उदयपुर ट्रेन का मामला संसद में उठा

जयपुर असारवा वाया उदयपुर ट्रेन का मामला संसद में उठा

भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेड़िया ने सदन में उठाया मामला

 
jaipur udaipur asarva

उदयपुर 21 दिसंबर 2022। उदयपुर अहमदाबाद ब्रॉडगेज शुरू होने के लगभग दो महीने बाद भी इस ट्रैक पर उदयपुर से असारवा के बीच एक ही ट्रेन संचालित है। बहुप्रतीक्षित नई उदयपुर अहमदाबाद ब्रोडगेज़ लाइन पर भारतीय रेलवे बोर्ड ने उत्तर पश्चिम रेलवे के उदयपुर असारवा के बीच दो और जयपुर असारवा के बीच एक ट्रेन चलाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी थी लेकिन वर्तमान में उदयपुर असारवा के बीच एक ही ट्रैन संचालित है। 

 मंगलवार को भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेड़िया ने संसद में मामला उठाते हुए जयपुर से असारवा वाया उदयपुर ट्रेन शुरू करने के लिए नियम 377 के तहत सदन में मामला उठाया। इसमें बताया गया की रेलवे की ओर से 1 नवंबर से जयपुर असारवा ट्रेन का संचालन किया जाना था। इसके लिए ट्रेन न. 12981 और 12982  भी जारी कर दिए गए लें तकनीकी कारणों का हवाला देकर रेल्स ने अब तक इसका संचालन शुरू नहीं किया है। 

सांसद सुभाष बहेड़िया ने मांग रखी कि तकनीकी समस्याओ का शीघ्र निस्तारण कर इस मार्ग पर ट्रेन का संचालन शुरू किया जाये। उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से आग्रह किया की इस ट्रेन की महत्ती आवश्यकता को ध्यान में रखकर संज्ञान लिया जाये ताकि राजस्थान एवं गुजरात की जनता को इसका लाभ मिल सके।  

यह भी पढ़े 

उल्लेखनीय है की गत 19 जुलाई 2022 को उत्तरपश्चिम रेलवे ने भारतीय रेलवे बोर्ड को उदयपुर सिटी स्टेशन से असारवा के लिए दो ट्रेन शुरू करने का प्रस्ताव भेजा था। जिसे भारतीय रेलवे बोर्ड ने  27 सितंबर 2022 को मंजूर कर दिया। अब जबकि उदयपुर अहमदाबाद लाइन के उद्घाटन भी 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी और रेल मंत्री द्वारा किया जा चूका है। ऐसे में इस ट्रैक पर उदयपुर असारवा के बीच एक और ट्रैन तथा जयपुर असारवा के बीच एक ट्रैन के चलने से यात्रियों को निश्चित तौर पर फायदा पहुंचेगा। 
 
पूर्व में मिले प्रस्ताव के अनुसार गाड़ी संख्या 20963 उदयपुर असारवा एक्सप्रेस प्रतिदिन सुबह 05:30 बजे उदयपुर से प्रस्थान कर सुबह 10:55 असारवा जंक्शन तक जबकि गाडी संख्या 20964 असारवा उदयपुर एक्सप्रेस 14:30 बजे असारवा से प्रस्थान कर रात को 20:00 बजे उदयपुर पहुंचाने वाली ट्रैन अभी शुरू नहीं हुई है।     

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal