PM Modi flagged off the inaugural special from Asarwa (Ahmedabad) on Udaipur-Himmatnagar-Asarwa (Ahmedabad) gauge converted line

PM मोदी ने असारवा (अहमदाबाद) से उद्घाटन स्पेशल को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया

PM मोदी ने असारवा (अहमदाबाद) से उद्घाटन स्पेशल को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया

उदयपुर से भी इस आमान परिवर्तित रेल लाइन पर नई रेल सेवा का शुभारंभ समारोह आयोजित किया गया

 
udaipur asrva express

उदयपुर / अहमदाबाद 31 अक्टूबर 2022 । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा असारवा, अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम में असारवा-हिम्मतनगर-उदयपुर गेज परिवर्तित रेल लाइन पर प्रथम रेल सेवा को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में  रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी उपस्थित थे। 

udaipur asarva exp

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार असारवा, अहमदाबाद में आयोजित शुभारंभ समारोह के साथ-साथ उदयपुर से भी इस आमान परिवर्तित रेल लाइन पर नई रेल सेवा का शुभारंभ समारोह आयोजित किया गया। 

उदयपुर में आयोजित समारोह में गुलाबचंद कटारिया नेता प्रतिपक्ष, राजस्थान विधानसभा एवं विधायक-उदयपुर तथा सी. पी. जोशी सांसद चित्तौड़गढ़, अर्जुन लाल मीना, सांसद उदयपुर एवं फूल सिंह  मीना, विधायक-उदयपुर ग्रामीण ने उदयपुर से असारवा रेल सेवा को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। 

udaipur asarva express

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज इस परियोजना के पूर्ण होने एवं रेल सेवा के प्रारंभ होने से लाखों लोगों को राहत मिलने जा रही है। दशकों बीत जाने के बाद गेज परिवर्तन का यह कार्य पूर्ण हुआ है। गेज परिवर्तन करने से यह क्षेत्र संपूर्ण भारत से सीधे जुड़ गया है। ब्रॉड गेज लाइन होने से सामाजिक, आर्थिक परिवर्तन होते हैं जिससे सभी को लाभ प्राप्त होता है। 

अहमदाबाद-हिम्मतनगर- उदयपुर ब्रॉड गेज लाइन प्रारंभ होने से अहमदाबाद-दिल्ली के लिए एक वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध होगा एवं यह क्षेत्र सीधे उत्तर भारत से जुड़ गया है। इस लाईन के प्रारंभ होने से कच्छ एवं राजस्थान के पर्यटन स्थल उदयपुर, चित्तौड़गढ़ एवं नाथद्वारा में निश्चित रूप से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही इस लाइन से बड़े औद्योगिक शहर के जुड़ने से उद्योगों को भी लाभ मिलेगा विशेषकर हिम्मतनगर के टाइल उद्योग लाभान्वित होगा। 

udaipur asarva exp

प्रधानमंत्री ने कहा कि रेल सेवाओं में निरंतर सुधार हो रहा है विशेषकर स्वच्छता एवं यात्री सुविधाओं में विस्तार हुआ है। वर्तमान में यातायात के साधनों को आपस में कनेक्टिविटी पर बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता दिवस पर रेलवे द्वारा यह लाइन प्रारंभ करना बहुत बड़ी सौगात है।

इस अवसर पर रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने उद्बोधन में आज प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटित परियोजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि असारवा से उदयपुर सिटी आमान परिवर्तन के पश्चात् नई रेलसेवा का चलना एक बहुप्रतिक्षित परियोजना पर रेलसेवा चलने से इस क्षेत्र में विकास के नये आयामों को गति मिलेगी।  

udaipur asarva exp

इस अवसर पर गुलाबचंद कटारिया, सी. पी. जोशी सांसद चित्तौड़गढ़, अर्जुन लाल मीना सांसद उदयपुर एवं फूल सिंह मीना विधायक-उदयपुर ग्रामीण ने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं  रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव को बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अपने-अपने उद्बोधन में कहा कि उदयपुर-असारवा आमान परिवर्तन के पश्चात् नई रेलसेवा के संचालन से इस क्षेत्र के खासतौर से उदयपुर सिटी, चित्तोडगढ एवं नाथद्वारा के साथ डूंगरपुर इत्यादि क्षेत्रों में विकास के नये रास्ते खुलेगे। इसके साथ ही इस क्षेत्र में पर्यटन उद्योग बढ़ेगा एवं नई औद्योगिक इकाईयों के विकसित होने से युवाओं को रोजगार के नये अवसर प्राप्त होगे। 

कैप्टन शशि किरण ने बताया कि उदयपुर सिटी-असारवा-उदयपुर सिटी प्रतिदिन रेलसेवा का नियमित संचालन दिनांक 01.11.2022 से किया जायेगा।

udaipur asarva exp

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web