उदयपुर-दिल्ली हमसफर ट्रेन को फिर से चलाने की मंजूरी


उदयपुर-दिल्ली हमसफर ट्रेन को फिर से चलाने की मंजूरी 

शिड्यूल आने पर जल्द ही ट्रेन चलाई जा सकेगी 

 
humsfar
UT WhatsApp Channel Join Now

कोरोना काल में बंद कुछ ट्रेन को फिर से चलाने की तैयारी 

करोना काल के चलते और यात्री भार कम होने के कारण दो साल से बंद ट्रेन उदयपुर-दिल्ली हमसफर ट्रेन को फिर से चलाने की तैयारी की जा रही हैं। रेलवे बोर्ड की ओर से इसके प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। यह ट्रेन उदयपुर से अजमेर होते हुए दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन तक जाएगी। उदयपुर-दिल्ली हमसफर ट्रेन शुरु होने से दिल्ली का सफर और सुगम हो जाएगा। आगामी दिनों में गर्मी की छुट्टियों में लोगों की आवाजाही आसान होगी।  रेलवे अजमेर मंडल के अधिकारियों ने बताया कि हमसफर ट्रेन पुन: चलाने का प्रस्ताव भेजा गया था, जो रेलवे बोर्ड की ओर से स्वीकृत कर लिया गया हैं। फिलहाल अभी शिड्यूल नहीं आया हैं, जल्द ही शिड्यूल आने पर ट्रेन शुरु की जा सकेगी।

उदयपुर-दिल्ली हमसफर ट्रेन में सीसीटीवी कैमरे और आग से बचने के लिए लगे सेंसर

उदयपुर-दिल्ली हमसफर ट्रेन में थ्री टीयर एसी कोच की सुविधायुक्त गाड़ी हैं। सुविधाओं से युक्त ट्रेन के कोच में सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस आधारित जानकारी, आग से बचने के लिए सेंसर लगे हुए हैं। इसमें मोबाइल और लैपटॉप आदि चार्ज करने की भी बेहतर सुविधा दी गई हैं। 

कोरोना काल में बंद कुछ ट्रेनों का संचालन होगा फिर से शुरु

अजमेर मंडल के तहत उदयपुर-मैसूर, उदयपुर-सराय रोहिल्ला, उदयपुर पाटलीपुत्र, अजमेर-रामेश्वरम ट्रेनों का संचालन किया जा रहा था। इनमें से अजमेर रामेश्वरम ट्रेन का संचालन बीते दिनों में किया गया, वहींं उदयपुर-सराय रोहिल्ला ट्रेन का संचालन शुरु करने की तैयारी की गई हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal