AAI का ओला कैब से हुआ एमओयू, अब शुरू होगी कैब सर्विस

AAI का ओला कैब से हुआ एमओयू, अब शुरू होगी कैब सर्विस 

न्यूनतम किराए में यात्रियों को सुरक्षित गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जा सकेगा 

 
AAI OLA MOU UDAIPUR AIRPORT

उदयपुर, 30 दिसंबर। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों की परेशानी को देखते हुए जल्द ही देश के कई डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर ओला कैब की सुविधा उपलब्ध कराएगा। इसके लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने कैब सर्विस प्रोवाइडर ओला कंपनी के साथ एमओयू किया है।

यह कैब सेवा नए साल 2024 से उदयपुर सहित देश के कई एयरपोर्ट पर मिलेगी। टर्मिनल से बाहर निकलते ही लोग चंद मिनट में ओला और उबर की टैक्सी ले गंतव्य के लिए रवाना हो सकेंगे। यात्रियों की इस असुविधा को देखते हुए टैक्सी सेवा बेहतर करने का निर्णय लिया गया है। 

न्यूनतम किराए में यात्रियों को सुरक्षित गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जा सकेगा 

एयरपोर्ट पर प्राइवेट कार-टैक्सी ऑपरेटर की मनमर्जी से यात्रीयों को परेशानी होती थी। पर्यटकों को कैब चालक खुलेआम लूटते हैं। एयरपोर्ट से 20 किमी दूर शहर में पहुंचाने के लिए कैब कंपनी 400 से 500 रुपए में बुकिंग करती है, लेकिन ड्राइवर पर्यटकों से 800 से 1000 रुपए किराया वसूलते हैं। कैब बुक करने के बाद अगर पर्यटक मनमाना किराया देने में आनाकानी करते हैं तो संचालक बुकिंग कैंसिल कर देते हैं। फिर कैब कंपनी द्वारा कैंसिलेशन चार्ज भी पर्यटकों से ही वसूते है।

इस असुविधा को देखते हुए अब केवल ओला सर्विस का संचालन करने की योजना बनाई गई, ताकि फ्लाइट से आने-जाने वाले यात्रियों को न्यूनतम किराए में वाहन उपलब्ध कराने के साथ ही सुरक्षित रूप से गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जा सके।

प्री- पेड टैक्सी सर्विस के टेंडर्स की आखिरी तारीख 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने इसके मद्देनजर रखते हुए उदयपुर एयरपोर्ट पर प्री- पेड टैक्सी सर्विस के लाइसेंस के लिए भी टेंडर्स आमंत्रित किए है। वेसे तो वर्तमान में भी यह सुविधा उदयपुर एयरपोर्ट पर है। परंतु नए लाइसेंस जारी किए गए है। जिसकी टेंडर्स के आवेदन की अंतिम तिथि 3 जनवरी 2024 है। यदि कोई यात्री टैक्सी या कैब नहीं करना चाहता है तो वह एयरपोर्ट से बस के माध्यम से शहर तक आ सकता है। 

उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट के निदेशक योगेश नगाइच ने कहा की एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ओला के साथ एमओयू साइन कर लिया है। उम्मीद है कि अगले साल से उदयपुर एयरपोर्ट पर भी यात्रियों को इसका लाभ मिल सकेगा। यह सुविधा देश के सभी एयरपोर्ट पर मिलेगी और किफायती दर पर यात्री एयरपोर्ट आ-जा सकेंगे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal