उदयपुर-मुंबई वाया अहमदाबाद, उदयपुर हरिद्वार को प्रतिदिन जबकि अजमेर सियालदह को उदयपुर तक विस्तार की मांग

उदयपुर-मुंबई वाया अहमदाबाद, उदयपुर हरिद्वार को प्रतिदिन जबकि अजमेर सियालदह को उदयपुर तक विस्तार की मांग

उदयपुर को तीन नये रेल मार्गों से जोड़ने के लिए रेल मंत्री से की मुलाकात

 
UDAIPUR

उदयपुर 8 अगस्त 2023। उदयपुरवासियों को नयी रेलों की सौगात मिलने की उम्मीदें बढ़ती जा रही है। अजमेर मण्डल परामर्शदात्री समिति के सदस्य जयेश चम्पावत ने केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात करके उदयपुर से तीन रेल सेवाओं को जोड़ने की मांग की है। 

ASHWINI VAISHNAV

जयेश चम्पावत ने बताया कि नई दिल्ली में रेल मंत्री से बातचीत करके हुए तीन रेलों उदयपुर हरिद्वार को सप्ताह में तीन दिन से बढ़ाकर प्रतिदिन करने, उदयपुर मुम्बई वाया अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत नयी रेल शुरू करने तथा अजमेर सियालदाह रेल को उदयपुर से सियालदाह करने की मांग की है। मंत्री अश्विनी वैष्णव को मांग पत्र सौंपा गया है।

चम्पावत ने कहा कि पिछले कुछ समय में उदयपुर रेल्वे स्टेशन से कई नयी रेलों को जोड़ने के लिए प्रयास किये गये हैं और सफलता भी मिल गयी है। फिलहाल उदयपुर हरिद्वार रेल सप्ताह में तीन दिन ही संचालित की जा रही है इससे यहां के यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है इसलिए इसे प्रतिदिन किया जाना चाहिए। 

उन्होंने बताया कि जैन समाज के लोगों के लिए सम्मेद शिखर सबसे बड़ा तीर्थ है लेकिन उदयपुर से वहां जाने के लिए कोई सीधी रेल सेवा नहीं है इस स्थिति में अजमेर से सियालदाह रेल सेवा को उदयपुर से सियालदाह करने की मांग की गयी है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal