चेतक को डूंगपुर तक बढ़ाने, हरिद्वार को नियमित, वंदे भारत का समय बदलने की मांग


चेतक को डूंगपुर तक बढ़ाने, हरिद्वार को नियमित, वंदे भारत का समय बदलने की मांग

DRUCC अजमेर मंडल के उदयपुर के सलाहकार जयेश चंपावत ने रेलवे ने निम्नलिखित मांगे रखी
 
Indian Railways
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 7 फरवरी 2024। DRUCC अजमेर मंडल के उदयपुर के सलाहकार जयेश चंपावत ने रेलवे ने निम्नलिखित मांगे रखी है। 

चेतक एक्सप्रेस को डुंगरपुर तक बढ़ाया जाये । हरिद्वार एक्सप्रेस को नियमित 6 दिन चलाया जाये ।

09721–1.20 पर उदयपुर आती है 4.55 पर असारवा जाती है जिसके कारण आने वाली डेमू ( 09543) प्रभावीत होती है। अतः 09721 को 4 बजे प्रस्थान किया जाये जिससे डेमू का समय उदयपुर के 4.30 किया जाये जिससे आसारवा का यात्री चेतक पकडकर दिल्ली जा सकता हैं। 

वन्दे भारत का आने का समय 21.45 तक किया जाये। खजुराहो एक्सप्रेस 19666 का समय 22.10 कि जगह 22.20 किया जाये कारण वन्दे भारत से आने वाला यात्री इस ट्रेन से कनेक्ट किया जा सकें।

अयोध्या के लिये सप्ताह में तीन दिन एक नई रेल चलाई जाये जिससे उदयपुर सम्भाग से रामभक्तों को अयोध्या धाम तक सिधी ट्रेन मिल सके। लाखो यात्री इसका इंतजार कर रहे हैं। भगवान राम की आस्था से जुड़े होने के कारण इसे प्रारम्भ किया जाये इससे रेल्वे को भी रेवेन्यू मिलेगा।

जयेश चंपावत ने बताया की   उदयपुर संभाग में जैन समाज की काफी संख्या है और जैन समाज का प्रमुख आस्था केंद्र जहां पर तीर्थंकर भगवान की मोक्षस्थली पारसनाथ स्टेशन के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है और यहां से हजारों यात्री यात्रा करना चाहते हैं उनके लिए अजमेर जाना पड़ता है सियालदह अजमेर अजमेर सियालदह ट्रेन को उदयपुर तक बढ़ाई जाए अगर इस ट्रेन को बढ़ाने में कोई अगर आपत्ति है समस्या है तो एक नई ट्रेन जो सप्ताह में एक दिन ही चले लेकिन चलाएं जैन समाज की आस्था का सवाल है जैन समाज के धार्मिक भावनाओं को देखते हुए इस ट्रेन के बारे में जरूर सोचें। 

ग्रुप टिकिट बुंकिग के लिये अयोध्या जाने वाले यात्री को कई समस्या का सामना करना पड रहा है। इस हेतु जो भी गाईडलाईन हो बताई जाये। आसारवा की तरफ ROB का कार्य प्रारंभ होने पर स्केलेटर व लिफ्ट जो सरप्लस होगे वह राणा प्रताप वाले ROB की ओर लगाने का निर्देश देवे।

पुना से अहमदाबाद तक जाने-आने वाली दुरंतो 12297 गाडी को उदयपुर तक बढाया जावे। अतः आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त सुझाव समस्या प्रस्तावित ट्रेनों को विचारार्थ रखकर शीघ्र निर्णय लिये जावें। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal