दादर अहमदाबाद सुपरफास्ट का उदयपुर तक एक्सटेंशन मई माह तक

दादर अहमदाबाद सुपरफास्ट का उदयपुर तक एक्सटेंशन मई माह तक

उदयपुर अहमदाबाद तक वन्दे भारत का भी प्रस्ताव

 
Extension of Dadar ahmedabad superfast to udaipur

उदयपुर 8 फरवरी 2024। मुंबई से उदयपुर के लिए अभी फ़िलहाल उदयपुर-बांद्रा (सप्ताह में तीन दिन) और सप्ताह में एक दिन उदयपुर मैसूरु हमसफ़र एक्सप्रेस उपलब्ध है।  जल्द ही लेकसिटी के बाशिंदो को मुंबई के लिए वाया अहमदाबाद एक और ट्रेन मिलने की उम्मीद है। वहीँ उदयपुर से अहमदाबाद तक एक वन्दे भारत भी मिल सकती है। 

दादर अहमदाबाद सुपरफास्ट एक्सप्रेस को मई माह में उदयपुर तक बढ़ाया जा सकता है। यह ट्रेन अहमदाबाद में 17 घंटे खड़ी रहती है। हालाँकि इस रूट पर विद्युतीकरण का कार्य बाकि है जो कि अप्रैल माह तक पूरा हो जाएगा। 

दरअसल असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया, शहर विधायक ताराचंद जैन और महापौर गोविन्द सिंह टांक ने कल बुधवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर मेवाड़ में रेल क्षेत्र में होने वाले विकास और नई ट्रेनों को लेकर चर्चा की थी। इस दौरान कटारिया ने रेलमंत्री से कहा की उदयपुर एक पर्यटन स्थल है अहमदाबाद से उदयपुर तक ट्रेन में हर माह लाखो लोग सफर कर रहे है। इस रुट को मुंबई से जोड़ा जा सकता है। 

चूँकि दादर अहमदाबाद सुपरफास्ट एक्सप्रेस अहमदाबाद स्टेशन पर 17 घंटे खड़ी रहती ऐसे में इस ट्रेन को उदयपुर को तक बढ़ाया जाए। इस पर रेलमंत्री ने बताया कि इस रुट पर विद्युतीकरण का कार्य बाकि है जो कि अप्रैल माह तक पूरा हो जाएगा। मई माह में इस ट्रेन का रुट उदयपुर तक बढ़ा दिया जाएगा। 

वहीँ असम के राज्यपाल कटारिया के निवेदन पर उदयपुर अहमदाबाद के बीच एक वन्दे भारत ट्रेन चलाने का आश्वासन भी दिया है।   
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal