Google Flights फीचर का इस्तेमाल करके बुकिंग में हजारों रुपये बचाएं

Google Flights फीचर का इस्तेमाल करके बुकिंग में हजारों रुपये बचाएं 

कम बजट में भी पसंदीदा जगह पर यात्रा कर सकते हैं

 
google flights

Google Flights New Feature: Google Flights ने एक नया फीचर मार्केट में पेश किया है, इस फीचर की बदौलत हवाई किराए पर पैसे बचाना अब काफी आसान हो जाएगा. नए फीचर के बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर सोमवार सुबह एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से ऐलान कर दिया गया है. ये फीचर फ्लाइट बुकिंग के लिए सबसे सही समय पर आपको नोटिफाई करता है जिस समय आप बजट फ्रेंडली फ्लाइट बुकिंग कर सकते हैं.

क्या है खासियत

ज्यादातर लोग जो फ्लाइट में सफर करते हैं वो कई महीने पहले से ही फ्लाइट बुक कर लेते हैं, दरअसल ऐसा करने के पीछे एक बड़ा कारण ये है कि फ्लाइट बुकिंग अगर जरूरत के समय ही की जाए तो इसका फेयर थोड़ा ज्यादा रहता है, हालांकि आपका खिन जाने या घूमने का प्लान एक महीने या दो महीने बाद का है तो आपको करंट फेयर से काफी कम कीमत चुकाकर सफर करने का मौका मिलने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं. ऐसे में ये नया फीचर भी आपके बड़े काम आ सकता है और आपको सही समय पर बता देगा कि कब सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट्स मिल रही हैं. 

गूगल का ये फीचर खुद भेजेगा नोटिफिकेशन 

जानकारी के अनुसार आप अगर जानना चाहते हैं कि फ्लाइट के टिकट कब सस्ते मिल रहे हैं तो आपको इसके लिए गूगल फ्लाइट्स में मौजूद प्राइज ट्रैकिंग के ऑप्शन को इनेबल करना पड़ेगा, इसके बाद ये फीचर एक्टिव हो जाता है और जैसे ही फ्लाइट की कीमतें कम होती हैं वैसे ही ये आपको नोटिफिकेशन के जरिए अलर्ट कर देगा कि, अब फ्लाइट टिकट की कीमत कम हो चुकी है और आपके पास इसे बुक करने का अच्छा मौका है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने गूगल अकाउंट से गूगल में साइन इन करना पड़ेगा. अगर आप साइन इन कर लेते हैं उसके बाद आपको गूगल कई फ्लाइट्स के ऊपर एक कलर्ड बैज मिलेगा जिसका मतलब ये है कि इस फ्लाइट का फेयर बदलेगा नहीं.

मौजूदा समय में कई ऐसे प्लेटफॉर्म्स हैं जो सस्ती फ्लाइट बुकिंग देने का दावा करते हैं लेकिन बुकिंग प्रोसेस पूरा करते-करते फ्लाइट के फेयर डिस्प्ले में दिखाई दे रहे फेयर से काफी ज्यादा हो जाते हैं, ऐसे में घूम फिरकर यात्रियों को महंगे टिकट्स ही बुक करने पड़ते हैं. अगर आप भी आए दिन फ्लाइट से सफर करते रहते हैं तो यकीन मानिए ये फीचर आपके लिए बड़े काम का साबित हो सकता है. ये आपके पैसे भी बचाएगा और आपको बार-बार फ्लाइट के फेयर चेक करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.  





 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal