त्यौहारी और टूरिस्ट सीज़न में ट्रेनों में बढ़ती वेटिंग

त्यौहारी और टूरिस्ट सीज़न में ट्रेनों में बढ़ती वेटिंग

उदयपुर से आने जाने वाली ट्रेनों में नहीं मिल रही टिकट

 
railway station

आगामी त्यौहारी सीज़न में उदयपुर से आने जाने वाली रेलों में वेटिंग बढ़ती जा रही है। जहाँ प्रतिदिन उदयपुर से चलने वाली प्रतिदिन रेलसेवा में वेटिंग बढ़ रही है तो सप्ताह में एक या दो दिन चलने वाली लम्बी दूरी की ट्रेनों में तो मारामारी है। 

उदयपुर मे रहकर अपनी नौकरी और अन्य काम धंधे में लगे अन्य राज्यों के लोगो ने आगामी त्यौहारी सीज़न के मद्देनज़र अभी से अपनी टिकट बुकिंग करवानी शुरू कर दी है।  इसके अलावा आगामी दिनों में लेकसिटी में पर्यटकों की आवाजाही भी बढ़ जाती है इस कारण से ट्रेनों की टिकट के लिए लंबी कतार अभी से शुरू हो गई है। 

उदयपुर से कोलकाता तक चलने वाली साप्ताहिक अनन्या एक्सप्रेस में 4 दिसंबर तक वेटिंग चल रही। प्रथम श्रेणी से लेकर स्लीपर क्लास तक में वेटिंग चल रही है। उदयपुर से न्यू जलपाईगुड़ी तक चलने वाली साप्ताहिक ट्रैन में भी मध्य नवबंर तक सभी श्रेणी में वेटिंग चल रही है। 

उदयपुर से कामाख्या जंक्शन तक चलने वाली साप्ताहिक कविगुरु एक्सप्रेस में 13 नवंबर तक सभी श्रेणी में वेटिंग चल रही है। जबकि उदयपुर से कोलकाता तक चलने वाली साप्ताहिक शालीमार एक्सप्रेस में भी मात्र कुछ ही सीट बची हुई है। उदयपुर से मुंबई तक सप्ताह में तीन दिन तक चलने वाली बांद्रा एक्सप्रेस में भी 3 दिसंबर तक वेटिंग चल रही है। 

वहीँ नियमित रूप से चलने वाली उदयपुर से दिल्ली तक मेवाड़ एक्सप्रेस, चेतक एक्सप्रेस, उदयपुर से खजुराहो तक चलने वाली ट्रैन में 20 नवंबर तक बीच के दिनों में ही कुछ सीट खाली मिल रही है बाकि अधिकांश दिनों में वेटिंग चल रही है।           

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal