आईटीसी ममेंटोज़ उदयपुर का शुभारंभ


आईटीसी ममेंटोज़ उदयपुर का शुभारंभ

एक ऐसी जगह जिसकी प्रकृति, डिजाइन और विरासत सबसे अनूठे हैं और जो अपने आस पास मौजूद समुदाय व पर्यावरण के सह-अस्तित्व में रहने का प्रयास करती है

 
ITC Mementos
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 28 मार्च 2023। आईटीसी के होटल ग्रुप ने अपनी पहली ममेंटोज़ बाय आईटीसी होटल्स, इकाया उदयपुर प्रॉपर्टी के नए ब्रांड ममेंटोज़ का शुभारंभ औपचारिक रूप से एकलिंगजी के समीप मंगलवार को किया गया। इस ममेंटोज़ ब्रांड के साथ आईटीसी होटल्स सुकून दायक और मनमोहक लोकेशन पर अद्वितीय होटल्स और रिसोर्ट के जरिये, अद्भुत अनुभव का अवसर लेकर आई है। एक ऐसी जगह जिसकी प्रकृति, डिजाइन और विरासत सबसे अनूठे हैं और जो अपने आस पास मौजूद समुदाय व पर्यावरण के सह-अस्तित्व में रहने का प्रयास करती है।

ITC Mementos

नाथद्वारा और एकलिंगजी मंदिर के समीप, उदयपुर एयरपोर्ट से करीब 40 मिनिट व शहर से मात्र 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ममेंटोज़ उदयपुर लगभग 50 एकड़ से भी अधिक के विस्तृत क्षेत्र में फैला हुआ है एक उत्कृष्ट रिसॉर्ट है जो कि एक शांति से भरपूर, आरामदायक व निजता से भरपूर जगह का वादा पूरा करता है। यह हिल साइड रिसॉर्ट उत्तम सौंदर्य को अनूठे क्षेत्रीय आकर्षण के साथ मिलाकर प्रस्तुत करता है और यह अनूठापन व गरिमा इसके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं से लेकर भोजन व्यंजन, परम्पराओं सभी चीजों में झलकती है जो मिलकर एक शानदार अनुभव प्रदान करते हैं।

ITC Mementos

रिसोर्ट में क्लस्टर विला हैं जिनकी कुल 117 चाबियाँ हैं। प्रत्येक विला भव्यता से मस्तक उठाये अरावली की श्रृंखला के मनोहारी दृश्य की ओर खुलता है जो कि आधुनिक विरासत के साथ साथ सुकूनदायक लैंडस्केप का नजारा प्रस्तुत करता है। यह सारी खूबियां मिलकर इसे एक संतुष्टि दायक, ऊर्जा देनेवाला और निजता से भरपूर स्थान बना देती हैं।  इन तमाम खूबियों के साथ ही यहां एक्सक्लूसिव पूल व बारबेक्यू प्राइवेट पार्टीज के लिए एक पर्सनल डेक भी उपलब्ध है जो ममेंटोज़ उदयपुर को प्रकृति के आँचल में सजे गुलदस्ते की तरह मनमोहक बना देता है।

ITC Mementos

ममेंटोज़ उदयपुर, अपनी विशेष पेशकश के साथ शहर के हॉस्पिटैलिटी लैंडस्केप को बदलने के लिए तैयार है। ये विशेष पेशकश इस स्थान को यात्रियों एवं आयोजनों के लिए एक आदर्श डेस्टिनेशन बनाती हैं। इस लक्जऱी प्रॉपर्टी में विविध प्रकार की मीटिंग्स, बैँकवेट्स व अन्य आयोजन करने का पूरा इंतज़ाम है। इसके लिए 1 लाख स्क्वेयर फीट से भी अधिक के कुल क्षेत्र यहां मौजूद हैं। इसमें शानदार पिलर लेस (खम्बे रहित) स्टेट रूम, आलीशान प्रीफंक्शन एरिया तथा विशाल फैले हुए लॉन शामिल है। ममेंटोज़ उदयपुर के आयोजन स्थल मेहमानों के लिए कई प्रकार के विकल्प उपलब्ध कराते हैं जो कि मिलकर इसे मीटिंग्स, इंसेंटिव्स, कॉन्फ्रेंसव एक्जीबिशन के लिए एकदम उपयुक्त स्थान बनाते हैं।

ITC Mementos

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए अनिल चड्ढा, डिविजनल चीफ एक्सिक्यूटिव, आईटीसी होटल्स ने बताया कि हमारे लक्जऱी होटल्स सेगमेंट में ममेंटोज़ ब्रांड के शामिल होने से, आईटीसी होटल्स के लक्जऱी पोर्टफोलियो को और मजबूती मिली है। उदयपुर संस्कृति और परम्पराओं से समृद्ध एक शहर है और यहां कविताओं, साहित्य, चित्रकला, मूर्तिकला व थियेटर को उत्साह से सेलिब्रेट किया जाता है।

ITC Mementos

भारत मे आईटीसी होटल्स की आइकॉनिक प्रॉपर्टीज की विरासत पर निर्मित, ममेंटोज़ उदयपुर, राजस्थान की समृद्ध धरोहर, भव्यता और जोश से भरपूर धरोहर के प्रति हमारी एक सौगात है। हमें विश्वास है कि यह विश्वस्तरीय प्रॉपर्टी, राजस्थान के वाइब्रें टटूरिज्म लैंडस्केप में अर्थपूर्ण योगदान प्रदान करेगी।

ITC Mementos

ममेंटोज़ आईटीसी होटल्स, इकाया उदयपुर के विजेंद्र सिंह चौधरी, ने बताया कि इस यादगार क्षण के अवसर पर आईटीसी होटल्स के ममेंटोज़ ब्रांड के अंतर्गत इस क्षेत्र की पहली प्रॉपर्टी के रूप में पहचान पाकर हम सभी बेहद रोमांचित हैं। यह ब्रांड जो कि उदयपुर में भारतीय राजसी ठाठ बाट और लक्जऱी का परिचायक है। मुझे पूरा विश्वास है कि आईटीसी होटल्स के साथ, आतिथ्य के इस क्षेत्र में विशेषज्ञता रखने व इस लैंडमार्क प्रोडक्ट  (विशष्ट उत्पाद) यानी ममेंटोज़, उदयपुर की सेवाएं प्रदान करने का हमारा सशक्त और उत्कृष्ट तरीका, मिलकर उदयपुर में पर्यटन की संभावनाओं को और बढ़ाएगा।

ITC Mementos


विशाल विस्तार में फैली ममेंटोज़ उदयपुर प्रॉपर्टीइस क्षेत्र के लाजवाब स्वाद के जरिये यहां की परम्परा और संस्कृति का प्रतीक बनती है। स्वाद की इस पेशकश में हेरिटेज क्विज़ीन ‘कबाब्स एंड करीज़’ शामिल है जो कि पुरस्कार प्राप्त उत्तर पश्चिमी फ्रंटियर क्विज़ीन है और जिसे आईटीसी होटल्स के प्रतिष्ठित, कुशल व दक्ष शेफ्स द्वारा वर्षों की रिसर्च के बाद परोसा गया है।

ITC Mementos

ममेंटोज़ उदयपुर इस के अलावा भारत के लक्जऱी वेजिटेरियन क्विज़ीन के लज्जतदार फ्लेवर्स प्रस्तुत करने वाले रॉयलवेगा, की भी पेशकश करता है। वहीं उदयपुर शहर से प्रेरित उदयपैवेलियन भी यहां मौजूद है जो कि एक ऑल डे डाइनिंग और अलाकार्टे रेस्त्रां है जो भारतीय और अंतरराष्ट्रीय स्वादों की विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत करता है।

ITC mementos

यहां का अरावली लाउंज, एक बुटीक टी लाउंज है जो बेहतरीन चाय की चुस्कियों के साथ अरावली की अविस्मरणीय और लुभावनी के दीदार भी करवाता है। वहीं लक्जऱी बार, रॉक बार मेहमानों के लिए एक्साइटिंग कॉकटेल्स आदि की विस्तृत श्रृंखला पेश करता है।

itc mementos

आईटीसी, पर्यावरण और उसके संसाधनों के प्रति अपनी प्रतिबध्दता के साथ आनेवाली जिम्मेदार लक्जऱी का वादा करती है। इस साइट के विकास से लेकर, इसके निर्माण और संचालन तक सस्टेनेबिलिटी ममेंटोज़ उदयपुर की डिजाइन का केंद्र रहा है। इसके साथ ही ऊर्जाक्षमता, जलक्षमता सस्टेनेबल साइट डेवलपमेंट, सस्टेनेबल मटेरियल का उपयोग व इंडोर एनवायरमेंट क्वालिटी पर भी ममेंटोज़ उदयपुर ने खास ध्यान दिया है। 

ITC Mementos

ममेंटोज़ उदयपुर में सस्टेनेबिलिटी अभियानों की श्रृंखला भी चलाई गई है जिसमें वर्षा जलसंग्रहण, रिसाइकिलिंग वॉटर, उच्च रिसाइकिलिंग कॉन्टेंट के साथ निर्माण सामग्री का उपयोग व एयरकंडीशनिंग, रेफ्रिजरेशन व वॉटर पम्पिंग आदि में एनर्जी एफिशिएंट सिस्टम्स का उपयोग जैसे महत्वपूर्ण फंक्शन आदि सक्रिय रूप से शामिल किए गए हैं जो ममेंटोज़ उदयपुर के मेहमानों के लिए प्रकृति के साथ जुड़ते हुए बेजोड़ लक्जऱी हॉस्पिटैलिटी की पेशकश करते हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal