रेलवे स्टेशन की तरह रोडवेज बस स्टैंड पर लगे एलईडी टीवी

रेलवे स्टेशन की तरह रोडवेज बस स्टैंड पर लगे एलईडी टीवी

इससे यात्रियों को बस और उसका समय पता करने में परेशान नही होना पड़ेगा 

 
रोडवेज बस स्टैंड पर एलईडी स्क्रीन

यात्रियों के लिए खुश खबर, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के बस स्टैंड पर बसों की समय सारिणी की जानकारी बसों की श्रेणी (साधारण बस,एक्सप्रेस लग्जरी), किन -किन शहरों के बीच संचालन, बसों का मार्ग और यात्रा के दौरान आगे आने वाले डिपो आदि के बारे में जानकारी दी जा रही है। यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए प्रदेश के सभी डिपो पर एलईडी स्क्रीन लगाई गयी है। उदयपुर डिपो पर अलग-अलग जगह 8 स्क्रीन लगाई गयी है। अब रेलवे स्टेशन की तर्ज पर एलईडी के माध्यम से दी जाएगी। 

यात्रियों को होगा फायदा

जानकारी के अनुसार बस स्टैंड पर एलईडी टीवी लगने से सबसे ज्यादा फायदा यात्रियों को होगा। वे बसों के आने-जाने के समय से वाकिफ हो पाएंगे। इसके लिए उन्हें बार-बार पूछताछ खिड़की पर नहीं जाना पड़ेगा। हालांकि डिपो पर अब भी पूछताछ काउंटर जारी है। यहाँ दो व्यक्तियों की ड्यूटी सदेव रहती है।

उदयपुर संभाग का प्रमुख डिपो है

यहाँ से रोजाना 300 बसों का संचालन होता है, और लगभग 14 हज़ार लोग यात्रा करते है। उदयपुर से प्रदेश के प्रमुख शहरों जयपुर, जोधपुर, अलवर, कोटा, बूंदी, भीलवाड़ा, अजमेर, राजसमंद आदि शहरों के लिए बसे चलती है। गुजरात, मध्यप्रदेश, यूपी जेसे राज्यों के लिए भी बसों का संचालन होता है।   


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal