मावली मारवाड़ ट्रेन 18 अगस्त से शुरू हो सकती है


मावली मारवाड़ ट्रेन 18 अगस्त से शुरू हो सकती है

मानसून में जा सकेंगे गोरम घाट तक

 
For Nature Lovers: Trekking to Goramghat
UT WhatsApp Channel Join Now

कोरोना के कारण 16 माह से बंद थी

उदयपुर 12 अगस्त 2021। वैश्विक महामारी के कारण पिछले 16 माह से बंद पड़ी मावली मारवाड़ ट्रेन आगामी 18 अगस्त से चलने की सम्भावना है। रेल प्रशासन द्वारा मावली से मारवाड़ के बीच चलने वाली ट्रेन को 18 अगस्त के पश्चात प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। यद्यपि अभी तिथि निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन दिनाँक 18.08.2021 के बाद शीघ्र ही इस गाड़ी का संचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा। 

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विवेक रावत के अनुसार दिनांक 12.8. 2021 से 18.8.2021 तक मावली स्टेशन पर किए जा रहे नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के पश्चात इस ट्रेन के चलने की पूर्ण संभावना है। 

उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी अशोक चौहान ने बताया की रेल प्रशासन द्वारा आम जन से अपील की है कि इस मार्ग पर स्थित सभी फाटकों को पार करते समय सावधानी बरतें जान जोखिम में ना डालें। विशेष रूप से मानव रहितफाटकों पर दोनों और देखकर ट्रेन नहीं आने पर ही मार्ग से निकले, ट्रेक को अनाधिकृत रूप से पार न करें।

राजसमंद सांसद दिया कुमारी ने इस ट्रेन को फिर शुरू करने को लेकर रेल मंत्री से मुलाकात की थी। रेल विभाग ने मावली मारवाड़ ट्रेन के संचालन को लेकर स्वीकृति जारी कर दी है। 

उल्लेखनीय है की मानसून के दौर में इस ट्रेन के मार्ग में पड़ने वाले खूबसूरत गोरमघाट को निहारने काफी संख्या में पर्यटक पहुँचते है। ऐसे में यदि मावली मारवाड़ ट्रेन शुरू होती है तो एक बार फिर पर्यटक गोरमघाट का भी मानसून में आनंद उठा सकेंगे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal