नीमच माता रोप-वे का उद्घाटन 22 को


नीमच माता रोप-वे का उद्घाटन 22 को

पर्यटन से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा, समाधान पर मंथन

 
Nemuch mata Ropeway Udaipur Update Udaipur Times
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 18 जनवरी। शहर में पर्यटन से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा को लेकर जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने गुरूवार शाम को होटल एसोसिएशन, गाइड एसोसिएशन तथा ट्यूर एवं ट्रावेल्स एसोसिएशन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। जिला कलक्टर श्री पोसवाल ने अवगत कराया कि 22 जनवरी को सुबह 10 बजे नीमच माता रोप-वे का उद्घाटन राज्यपाल श्री गुलाबचंद कटारिया सहित जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रस्तावित है।

बैठक में जिला कलक्टर ने उदयपुर शहर और जिले में पर्यटन की संभावनाओं को बढ़ाने, पर्यटकों को नए डेस्टिनेशन तक ले जाने की व्यवस्थाओं तथा पर्यटकों को आ रही समस्याओं को लेकर सुझाव मांगे। इस पर प्रतिनिधियों ने मुख्य रूप से यातायात एवं पार्किंग की समस्या का जिक्र करते हुए ओल्ड सिटी में पर्यटकों के वाहनों का दबाव कम करने के लिए रियायती एवं नियंत्रित दर पर रिक्क्षा की सुविधा उपलब्ध कराए जाने का सुझाव दिया। साथ ही चिन्हित स्थलों पर पार्किंग सुविधा के लिए भी आग्रह किया। 

जिला कलक्टर श्री पोसवाल ने उपनिदेशक पर्यटन शिखा सक्सेना से वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए ई-रिक्शा को बढ़ा दिए जाने तथा विशेष कर पिंकी रिक्शा (महिलाओं द्वारा संचालित ई-रिक्शा) पर फोकस करने की बात कही। साथ ही 

उन्होंने सभी प्रतिनिधियों को भी उक्त कार्यक्रम में उपस्थिति देने की बात कही। बैठक में एसडीएम गिर्वा रिया डाबी सहित होटल एसोसिएशन, गाइड एसोसिएशन तथा ट्यूर एवं ट्रावेल्स एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal