महाराणा प्रताप एयरपोर्ट डबोक में तैयार हुआ नया एप्रन


महाराणा प्रताप एयरपोर्ट डबोक में तैयार हुआ नया एप्रन

यात्रियों को होगी सुविधाएं  

 
महाराणा प्रताप एयरपोर्ट डबोक में तैयार हुआ नया एप्रन
UT WhatsApp Channel Join Now
 शुरुआत 5 नवंबर से की जा रही है। 

उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट डबोक पर नया एप्रन बनकर तैयार हो गया है जिसकी शुरुआत 5 नवंबर से की जा रही है। 

आपको बता दे कि नए एप्रन से एयरपोर्ट की उड़ान संचालन क्षमता में बढ़ोतरी होगी। पहले केवल 320 विमानों के लिए 5 पार्किग स्टैंड की ही क्षमता थी लेकिन अब नए एप्रन के चालू होने के बाद संख्या बढ़कर 11 हो जाएगी। इससे कई बड़े विमानों को एक साथ समायोजित करने में मदद मिलेगी। जिससे यात्रियों को सुविधा भी मिलेगी। 

महाराणा प्रताप एयरपोर्ट के पुराने एप्रन पर 7 छोटे चार्टर्ड पार्क हो सकते थे और अब नए एप्रन में 14 से अधिक छोटे चार्टर्ड विमान पार्क हो सकेंगे। पुराने एप्रन में दो एयरोब्रिज की सुविधा है और अगर नए एप्रन के सामने नई टर्मिनल बिल्डिंग बनती है तो एप्रन पर 6 एयरोब्रिज की सुविधा मिल सकेगी।  यात्रियों को अब फ्लाइट लैडिंग और टेकऑफ के समय ज्यादा इतंजार नहीं करना पड़ेगा। 

नए एप्रन पर एयरलाइंस कंपनियों के लिए ग्रांउड हैंडलिंग इक्यूपमेंट की सुविधा होगी। जैसे एक विमान के जमीन पर रहने की अवधि के दौरान सफाई, कार्गो, बैगज हैडलिंग, माल का स्टॉक आदि काम ग्राउड स्टाफ द्वारा किए जाएगें। वर्तमान एयरपोर्ट पर एप्रन पर 7 बड़े और 11 छोटे विमानों की पार्किंग हो सकती है। वही अब नए एप्रन से 11 बड़े और 22 छोटे विमान पार्क हो सकेगें। 

By Alfiya Khan
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal