बांसवाड़ा में आईलेण्ड ट्यूरिज्म को बढावा देने की कवायद तेज

बांसवाड़ा में आईलेण्ड ट्यूरिज्म को बढावा देने की कवायद तेज

संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में चाचाकोटा में बैठक आयोजित

 
Island TOurism in Banswara will put this vagad city on the global tourism map

बांसवाड़ा 17 जनवरी 2024। बांसवाडा में पर्यटन की अपार संभावना को देखते हुए एवं आईलेण्ड ट्यूरिज्म को बढावा देने की पहल शुरू हो चुकी है इसे लेकर बुधवार को सायं चाचाकोटा में संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित गई।

बैठक में डेस्टीनेशन वेडिग आईलेंड, रिसोर्ट आईलेण्ड, टेन्ट आईलेण्ड, वाटर स्पोटर्स आईलेण्ड व एडवेन्चर आईलेण्ड आदि बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। 
इस मौके पर आईलेण्ड ट्युरिज्म को बढावा देने के लिए आमजन से सुझाव भी लिये गये। ग्रामीणों ने संभागीय आयुक्त को यहां पर वाटर बोट चलाने की आवश्यकता बताई तथा प्रशासन की ओर से उन्हें वाटर बोट दिलाने की मांग रखी।

आरंभ में जिला पर्यटन अधिकारी अनिल तलवाडि़या ने ट्यूरिज्म को बढ़ावा देने की विस्तृत कार्ययोजना की जानकारी दी।

बैठक में स्थानीय सुरक्षा समिति बनाने, रामायण के पात्रों के नाम पर टापूओं का नामकरण करके लाइफ जैकेट उपलब्ध करवाने, टापूओं का रूट बनाने, पानी के बीच रिसोर्ट बनाने, सड़क को चौड़ी करने, वेडिंग प्लानर से सम्पर्क करने, एम्बेरियम बनाने सहित सुझाव बैठक में रखे गये। 

बैठक में जिला कलक्टर डॉ. इन्दजीत यादव ने स्थानीय लोगों को जोड़ने पर जोर दिया और रूलर ट्यूरिज्म बनाने पर भी जोर दिया और मठ हाउस बनाने व युवाओं को जोड़ने की बात कही।

इस मौके पर स्थानीय सरपंच दीपचंद, उप सरपंच रमणलाल ने भी सुझाव दिये। बैठक में उपवन संरक्षक जिग्नेश शर्मा, मुख्यच कार्यकारी अधिकारी वी.सी. गर्ग, विकेश मेहता, माही विभाग के अधीक्षण अभियंता, पर्यटन विभाग के अनिल तलवाडि़या, भरत कंसारा, यश सराफ, दीेपेश शर्मा, नाथूलाल सहित अन्य विभागाधिकारी मौजूद थे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal