अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 30 अप्रैल तक पाबंदी


अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 30 अप्रैल तक पाबंदी

DGCA ने जारी किए निर्देश

 
अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 30 अप्रैल तक पाबंदी
UT WhatsApp Channel Join Now

गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइंस में राज्य सरकारों को टेस्ट, ट्रेक और ट्रीट की पॉलिसी को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया गया है

कोरोना महामारी के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। फिलहाल यह रोक पहले 31 मार्च, 2021 तक लगाई गई थी। लेकिन कई राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ती हुई रफ्तार को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ान की अवधि  को एक महीने के लिए और बढ़ा दिया गया है।

आपको बता दे कि सरकार की तरफ से कई बार अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की तारीख बढ़ाई गई है। DGCA की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक के लिए 26 जून,2020 को जारी आदेश में मामूली फेरबदल करते हुए इस रोक को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया गया है। हालांकि विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ाने मई से वंदे भारत मिशन के तहत और जुलाई से कुछ देशों के साथ दिव्पक्षीय एयर बबल व्यवस्था के तहत संचालित हो रही है।

वहीं भारत ने अमेरिका, यूएई, ब्रिटेन, केन्या, भूटान, फ्रांस सहित 27 देशों के साथ एयर बबल का समझौता किया है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय की तरफ से कोरोना की नई गाइडलाइंस भी जारी की गई है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइंस 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेंगी।

गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइंस में राज्य सरकारों को टेस्ट, ट्रेक और ट्रीट की पॉलिसी को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया गया है। केंद्र ने राज्यों की टेस्टिंग को भी बढ़ाने की बात की है।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal