स्पेशल ट्रेन कराएंगी वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ स्थलों की यात्रा

स्पेशल ट्रेन कराएंगी वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ स्थलों की यात्रा

तीर्थ यात्रा के लिए ट्रेन इस तारीख को उदयपुर से होगी रवाना

 
trains

उदयपुर, 3 फरवरी 2024। देवस्थान विभाग इन ट्रेनों के माध्यम से 1000 वरिष्ठ नागरिकों और 800 यात्रियों को तीर्थ स्थलों की यात्रा करवाएगा। जिसमें अयोध्या, रामेश्वरम और तिरुपति तीर्थ स्थल शामिल हैं। वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा के तहत एक ट्रेन का संचालन फरवरी से शुरू होगा। इसके साथ की एक और ट्रेन मार्च माह में जाएगी।

पहली ट्रेन उदयपुर से अयोध्या के लिए रवाना होगी

राजस्थान सरकार की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के अन्तर्गत पहली ट्रेन 14 और 28 फरवरी को उदयपुर से अयोध्या के लिए रवाना होगी । इसमें 800 तीर्थ यात्री सफर करेंगे। इनमें से क्रमशः एक ट्रेन वाया अजमेर, जयपुर होकर और दूसरी ट्रेन वाया कोटा और सवाईमाधोपुर होकर जाएगी।

इसी प्रकार 20 फरवरी को उदयपुर से तिरुपति के लिए ट्रेन रवाना होगी। यह ट्रेन वाया कोटा होकर जाएगी। 1000 यात्रीभार वाली ट्रेन 29 फरवरी और 9 मार्च को डूंगरपुर से रामेश्वरम के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन उदयपुर होकर जाएगी। जिससे वरिष्ठ तीर्थ यात्रियों को यात्रा कराकर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त हो। 

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देशभर से भक्त यहां पहुंच रहे हैं। इसी को देखते हुए रेलवे ने उदयपुर से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन को रिशेड्यूल कर दिया है। उदयपुर से अयोध्या जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन, उदयपुर से 3 फरवरी को दोपहर 1.25 बजे रवाना होगी।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal