अनलॉक के बाद बढ़ी रफ्तार, उदयपुर के सभी हॉटल्स में 70% बुकिंग

अनलॉक के बाद बढ़ी रफ्तार, उदयपुर के सभी हॉटल्स में 70% बुकिंग

पर्यटकों से गुलजार हुई सहेलियों की बाड़ी 

 
saheliyon ki badi

उदयपुर के सभी पर्यटन स्थल पर पर्यटक पहुंच चुके है, उनके अनुसार कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक ही पर्यटकों को सुविधा दी जा रही है, लंबे समय से घरों में रहने के बाद वीकेंड मनाने के लिए शांत और प्रकृति के करीब जाना पसंद कर रहे है -पर्यटन उप निदेशक शिखा सक्सेना

उदयपुर में झीलों का शांत होने के साथ पहाड़ियों का हरा होना दिल का सुकून देता है। कोरोना की मार से अभी तक ठप पड़ी होटल इंडस्ट्री भी अब गुलजार होती दिख रही है। उदयपुर के सभी होटल्स में भारी मात्रा में बुकिंग चल रही है। उदयपुर में पर्यटकों की हलचल फिर से तेज हुई है। अनलॉक के बाद पर्यटन क्षेत्र में फिर से पुरानी रौनक लौटी है। परिवार के साथ पर्यटक बारिश का लुत्फ लेने पहुंच रहे है। आपको बता दे कि पर्यटकों की संख्या बढ़ने से सभी होटल्स लगभग फुल है। और सभी होटल्स में एडवान्स में बुकिंग चल रही है।

उप निदेशक शिखा सक्सेना का कहना है कि उदयपुर के सभी होटल के रुम बुक है। क्षेत्रीय कार्यालय से बुकिंग की भारी डिमांड बनी हुई है। उदयपुर के सभी पर्यटन स्थल पर पर्यटक पहुंच चुके है। उनके अनुसार कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक ही पर्यटकों को सुविधा दी जा रही है। लंबे समय से घरों में रहने के बाद वीकेंड मनाने के लिए शांत और प्रकृति के करीब जाना पसंद कर रहे है।

सहेलियों की बाड़ी पर्यटकों से हुई गुलजार

saheliyon ki badi

कोरोना ने पर्यटन को झकझोर कर रख दिया था। लेकिन अनलॉक के साथ ही उदयपुर के फतह सागर, सहेलियों की बाड़ी, सज्जनगढ़ सभी जगह पर्यटकों की रौनक लौट आई है। अनलॉक के बाद काफी संख्या में लोग आये। इसके साथ ही अब आम जनजीवन तेजी से पटरी पर लौट आया है। आपको बता दे कि अभी केवल देसी पर्यटक और स्थानीय विजिटर्स है।

अनलॉक के बाद बोटिंग व्यवसाय भी पटरी पर

fs

अनलॉक के बाद धीरे-धीरे पर्यटकों आना शुरु हुआ है। विकेंड में बड़ी संख्या में पर्यटक उदयपुर पहुंचे है। ऐसे में बोटिंग व्यवसाय को इसका सीधा फायदा मिल रहा है। उन्होंने बताया कि अनलॉक के बाद फिर से पर्यटकों की आवाजाही शुरु हो गई है। 

होटल्स में 70% बुकिंग

राजस्थान सरकार की ओर नाइट कर्फ्यू को बढ़ाने के बाद वीकेंड पर पर्यटकों की ज्यादा आवाजाही देखने को मिल रही है। आमंत्रा होटल के संचालक अनिमेष गुप्ता का कहना है कि बारिश में उदयपुर का मौसम और झीलों का नजारा देखने के लिए पर्यटकों का आना शुरु हुआ है। सभी होटल्स में बुकिंग चल रही है। कहीं तो एडंवास बुकिंग चल रही है। वहीँ होटल मीरा के मयंक सर्वप्रिय ने बताया की अभी टूरिस्ट काफी मात्रा में आ रहे है।  

सावधानी और सतर्कता से रोक सकते है कोरोना की तीसरी लहर को

दूसरी लहर में बड़ी संख्या में जान गंवाने के बाद तीसरी लहर से बचाव के लिए राजस्थान सरकार की ओर से सभी प्रयास किए जा रहे है। तीसरी को लहर को रोकने के लिए मास्क का सही इस्तेमाल करें। सामाजिक दूरी के साथ सेनेटाइजेशन करें। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal