उदयपुर से अयोध्या व रामेश्वरम के लिए रवाना हुई ट्रेन

उदयपुर से अयोध्या व रामेश्वरम के लिए रवाना हुई ट्रेन

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना
 
ayodhya to udaipur

उदयपुर, 29 फरवरी 2024 । राजस्थान सरकार के देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत गुरुवार को उदयपुर से दो विशेष ट्रेन अयोध्या व रामेश्वरम् के लिए रवाना हुई। अयोध्या जाने वाली ट्रेन को उदयपुर के राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन से उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।

विधायक मीणा ने रेलवे पायलट का माल्यार्पण कर अभिनंदन किया और सभी यात्रियों को बधाई देते हुए कहा कि देश में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आपको पूर्ण सुविधा के साथ रामलला के दर्शनों का अवसर मिला है, आप सभी बड़े सौभाग्यशाली है और मेरा भी सौभाग्य है कि मुझे इस ट्रेन को हरी झण्डी दिखाने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना प्रदेश के वरिष्ठजनों के सपनों को साकार करने में सार्थक साबित हो रही है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, राजस्थान सरकार एवं देवस्थान विभाग का आभार जताया।

इस मौके पर देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त जतिन गांधी ने बताया कि उदयपुर से रवाना हुई इस ट्रेन में उदयपुर के राणाप्रताप नगर से 400 यात्री रवानाहुए। वहीं कोटा रेलवे स्टेशन से 200 और सवाई माधोपुर से 180 यात्री इस ट्रेन में शामिल हुए। उदयपुर से रवानगी के दौरान रामलला के दर्शन को सभी यात्री उत्साहित और सरकार का आभार व्यक्त करते हुए दिखाई दिए। 

इस अवसर पर इस अवसर पर देवस्थान आयुक्त प्रज्ञा केवलरमानी, आईआरसीटीसी के प्रदीप माहेश्वरी, उपायुक्त सुनील मत्तड़,सहायक आयुक्त जतिन गांधी, सहायक आयुक्त प्रियंका भट्ट, निरीक्षक सुनील मीणा सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

शाम को रामेश्वरम के लिए रवाना हुई ट्रेन

सहायक आयुक्त गांधी ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना की दूसरी ट्रेन उदयपुर से रामेश्वर के लिए उदयपुर के राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन से गुरुवार शाम को रवाना हुई। यह ट्रेन दोपहर में डूंगरपुर से रवाना होकर शाम को उदयपुर पहुंची। इस ट्रेन में डूंगरपुर से 189 और उदयपुर से 685 यात्री रामेश्वरम के लिए रवाना हुए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal