उदयपुर जयपुर वंदे भारत का ट्रायल रन कल 13 अगस्त को होगा

उदयपुर जयपुर वंदे भारत का ट्रायल रन कल 13 अगस्त को होगा

ट्रैन का नियमित संचालन कार्यक्रम अभी जारी नहीं हुआ है 

 
Rajasthan Vande Bharat Express Launched

उदयपुर 12 अगस्त 2023। प्रस्तावित उदयपुर-जयपुर (दुर्गापुरा) के लिए वंदे भारत ट्रेन के रैक्स उदयपुर पहुंच चुके है। रेलवे की तरफ से वंदे भारत को लेकर फ़िलहाल कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। कयास लगाया जा रहा है की ट्रेन को 15 अगस्त 2023 से शुरुआत करने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन रेलवे की तरफ से अभी कोई आधिकारिक कार्यक्रम भी जारी नहीं हुआ है और उदयपुर से जयपुर किस रुट से जाएगी यह भी तय नहीं हुआ है।

वंदे भारत ट्रेन उदयपुर से जयपुर के लिए शुरू की जाएगी। अभी तक जो तैयारियां चल रही है उसके तहत उदयपुर से यहीं ट्रेन जयपुर के दुर्गापुरा स्टेशन जाएगी और यही वापस दुर्गापुरा से उदयपुर आएगी।

इधर, रेलवे ने उदयपुर-जयपुर-उदयपुर रूट पर वंदे-भारत सुपरफास्ट रेक का ट्रायल रन 13 अगस्त को करने का भी कार्यक्रम बनाया है। इसके तहत उदयपुर, मावली, चंदेरिया, भीलवाड़ा, अजमेर, किशनगढ़ होकर जयपुर पहुंचेगी। वापसी में भी यही रूट रहेगा।

आप बता दे की यह ट्रेन चैन्नई से 9 अगस्त को रवाना हुई जो चित्तौडगढ़़, मावली जंक्शन होकर उदयपुर पहुंची है। वैसे तकनीकी जानकार बताते है कि चेन्नई से इस ट्रेन के उदयपुर पहुंच जाना ही एक तरह से ट्रॉयल की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal