उदयपुर माउंट आबू रुट को मिला मोस्ट सीनिक रोड डेस्टिनेशन अवार्ड

उदयपुर माउंट आबू रुट को मिला मोस्ट सीनिक रोड डेस्टिनेशन अवार्ड

निजी टीवी चैनल द्वारा टूरिज्म सर्वे इंडिया 2023 में इमर्जिंग डेस्टिनेशन की श्रेणी में दिया गया अवार्ड 
 
udaipur mount abu route

उदयपुर 1 मार्च 2024। एक निजी टीवी चैनल द्वारा टूरिज्म सर्वे इंडिया 2023 में इमर्जिंग डेस्टिनेशन की श्रेणी में दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर-माउंट आबू रुट को मोस्ट सीनिक रोड डेस्टिनेशन अवार्ड दिया है। 

उदयपुर से माउंट आबू के बीच 163 किलीमीटर का रुट मानूसन में बेहद दर्शनीय और खूबसूरत हो जाता है। मानसून के दौरान इस रुट पर गोगुन्दा के आसपास हाइवे पर जगह जगह गिरते झरने पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते है। 

वहीँ आबू रोड से माउंट आबू के बीच 21 किलोमलिटर का पहाड़ी रास्ता भी अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर है। मानसून के समय इस रुट की खूबसूरती किसी को भी लुभाने के लिए पर्याप्त है। 

उदयपुर से माऊंट आबू, जवाई बांध, कुम्भलगढ़, रणकपुर और जोधपुर जाने वाले पर्यटक गोगुन्दा होकर इसी मार्ग पर सफर करते है जहाँ घने जंगल और घाट सेक्शन हमेशा पर्यटकों को लुभाता है। 

आपको बता दे इससे पूर्व भी इंडिया टूरिज्म सर्वे एंड अवार्ड 2022 में दर्शनीय सड़को में उदयपुर जोधपुर रोड को शामिल किया गया था। ऑनलाइन पोर्टल ट्रेवल ट्राइंगल ने पिछले साल प्रदेश में 6 बेस्ट रुट में उदयपुर माउंट आबू रुट को शामिल किया था।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal