22 अगस्त से उदयपुर-नाथद्वारा-कुंभलगढ़ के लिए हवाई सेवा शुरु

22 अगस्त से उदयपुर-नाथद्वारा-कुंभलगढ़ के लिए हवाई सेवा शुरु 

उदयपुर से कुभलगढ़ जाने में 28 मिनट, नाथद्वारा 45 की जगह 20 मिनट

 
sky line

उदयपुर की मदद से 4 सीटर हेलिकॉप्टर सेवा शुरु, प्रति व्यक्ति किराया 4 हजार रु

कोरोना महामारी के मामले कम होने के बाद अब धीरे-धीरे पर्यटन बढ़ने लगा है। प्रदेश में पर्यटन को ओर आगे बढ़ाने के लिए राजसमंद के कलेक्टर ने नई पहल शुरु की है। देशी-विदेशी सैलानियों को लुभाने के लिए जिला प्रशासन अब स्काईलाइन सर्विसेस उदयपुर की मदद से 4 सीटर हेलिकॉप्टर सेवा शुरु कर रहा है। 22 अगस्त से उदयपुर, नाथद्वारा और कुंभलगढ़ को हवाई सेवा से जोड़ने की तैयारी की जा रही है। पहले 20 दिन यह सेवा ट्रायल पर चलेगी। इसके बाद सेवा को स्थायी कर दिया जाएगा। तीनों जगह की बुकिंग पर एक व्यक्ति का एक तरफ का किराया 3-4 हजार रुपए की बीच होगा।

दो जगह बीच भी इस सेवा का आनंद आप ले सकेंगे। यह सुविधा उदयपुर से नाथद्वारा, कुंभलगढ़, और वहां से वापस नाथद्वारा होते हुए उदयपुर तक होगी। यदि आपको उदयपुर से नाथद्वारा होते हुए कुंभलगढ़ जाना हो तो नाथद्वारा में दर्शन करने के लिए 2-3 घंटे का समय मिलेगा। इसके बाद जब हेलिकॉप्टर दूसरे चक्कर में आएगा तो आप उसी में कुंभलगढ़ जा सकते है। अपनी सुविधा के हिसाब से आप एक तरफ, दोनों तरफ या एक ही जगह का टिकट ले सकते है। हेलिकॉप्टर पर स्काईलाइन सर्विसेज और पर्यटन विभाग का लोगो होगा।

नाथद्वारा में होटल मारुतिनंदन व कुंभलगढ़ में माउंट वैली होटल के सामने हेलिकॉप्टर को उतारा जा सकेगा। उदयपुर में यह एयरपोर्ट के बाहर से य़ह उड़ान भरेगा। अब उदयपुर से कुंभलगढ़ जाने में 28 मिनट लगेंगे। जबकि नाथद्वारा 45 की जगह 20 मिनट में पहुचेंगे।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal