नॉन मेट्रो एयरपोर्ट की श्रेणी में उदयपुर एयरपोर्ट दुसरे स्थान पर

नॉन मेट्रो एयरपोर्ट की श्रेणी में उदयपुर एयरपोर्ट दुसरे स्थान पर 

पहले स्थान पर भोपाल जबकि तीसरे स्थान पर देहरादून रहा

 
Udaipur airport

उदयपुर 17 अगस्त 2023।  डबोक स्थित महाराणा प्रताप एयरपोर्ट को नॉन मेट्रो श्रेणी में देश के 56 घरेलु एयरपोर्ट में दूसरा स्थान मिला है। उदयपुर एयरपोर्ट ने कस्टमर सेटिस्फेक्शन सर्वे में यह उपलब्धि हासिल की है। 

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की ओर से निर्धारित सर्विस क्वालिटी को ध्यान में रखकर साल में दो बार कस्टमर सेटिस्फेक्शन का सर्वे करवाया जाता है। इसमें जनवरी से जून 2023 के सर्वे में उदयपुर एयरपोर्ट ने यह उपलब्धि हासिल की है। 2016 से लगातार पहले तीन स्थानों में उदयपुर एयरपोर्ट अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है। 

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के सर्वे में उदयपुर को कस्टमर सेटिस्फेक्शन में 4.97 अंक मिले जबकि पहले स्थान पर रहे मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को 4.99 अंक मिले वहीँ तीसरे स्थान पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को 4.96 अंक मिले। इसी प्रकार राजस्थान के जोधपुर एयरपोर्ट को 12वां स्थान, किशनगढ़ को 15वां स्थान और बीकानेर को 21वां स्थान मिला। 

उल्लेखनीय है की भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के सर्वे में एयरपोर्ट से ज़मीनी परिवहन, पार्किंग सुविधाएँ, बैगेज कार्ट, चेक इन लाइन, चेक इन स्टाफ की दक्षता, निरिक्षण, एयरपोर्ट स्टाफ का नम्र व्यवहार, सुरक्षा जांच, उड़ान सम्बन्धी जानकारी स्क्रीन, बैंक, एटीएम सुविधा, इंटरनेट एक्सेस, बिज़नेस लाउंज, वाशरूम की स्वच्छता आदि शामिल किये जाते है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal