केंद्र के इनक्रेडिबल इंडिया के पेज पर दिखेगा उदयपुर का मानसून

केंद्र के इनक्रेडिबल इंडिया के पेज पर दिखेगा उदयपुर का मानसून 

पेज पर कैंपन की तरह प्रदेश के सभी टूरिस्ट डेस्टिनेशंस के फोटो, वीडियो और टेक्स्ट अपलोड करने की शुरुआत मेवाड़ से
 
udaipur

अगस्त माह में 63 हजार यात्रियों ने किया हवाई सफर

कोरोना की धीमी पड़ती रफ्तार के बाद अब यात्री भार बढ़ने लगा है। यात्री भारी बढ़ने के साथ पर्यटकों की संख्या में भी इज़ाफा हुआ है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के बंद होने के बावजूद भी अगस्त माह में एक लाख देसी पर्यटकों की उदयपुर विजिट से पर्यटन विभाग उत्साहित है। इसी संख्या को ओर आगे बढ़ाने के लिए पर्यटन विभाग अब प्रदेश में देसी पर्यटक बढ़ाने की स्ट्रेटजी पर काम कर रहे है।

इसके तहत राजस्थान के पर्यटन स्थलों को केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के सोशल मिडिया पेज इनक्रेडिबल इंडिया पर प्रमोट किया जा रहा है। टारगेट उन 4.66 लाख पर्यटकों का ध्यान खींचना है, जो इस पेज के फॉलोअर हैं। पेज पर कैंपन की तरह प्रदेश के सभी टूरिस्ट डेस्टिनेशंस के फोटो, वीडियो और टेक्स्ट अपलोड करने की शुरुआत मेवाड़ से की गई है। इनमें उदयपुर, राजसंमद, बांसवाड़ा के पर्यटन स्थलों को शामिल किया गया है।

इनक्रेडिबल इंडिया पेज पर पर्यटन स्थलों के विडियो और फोटो अपलोड की गई है। यह वह विजुअल कंटेंट है, जिसे कुछ हफ्तों पहले पर्यटन विभाग ने राजस्थान को मानसून डेस्टिनेशन के रुप में प्रमोट करने के लिए इन ब्लॉगर्स को बुलाया था। पर्यटन विभाग का मानना है कि इस वाइड लेवल ब्रांडिंग से प्रदेश में शेष देश के पर्यटक बढ़ेगे।   

अगस्त माह में 63 हजार यात्रियों ने किया हवाई सफर

कोरोना की धीमी गति को देखते हुए अब हवाई यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। महाराणा प्रताप एयरपोर्ट उदयपुर से अगस्त महीने में 63 हजार से अधिक यात्रियों ने हवाई सफर किया है। जबकि जुलाई में यात्री संख्या की बात की जाए तो आकड़ा 45 हजार 164 था। देखा जाए तो लगभग 18 हजार यात्री बढ़े है। इसी के साथ फ्लाइट्स की संख्या में भी इज़ाफा हुआ है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal